ब्रिटेन में टाटा स्टीलवर्क्स की फैक्ट्री में धमाका, 2 लोग घायल

टाटा स्टील के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी आपातकालीन सेवाओं के साथ मिलकर काम कर रही है और संयंत्र में लगी आग " नियंत्रण " में है. 

ब्रिटेन में टाटा स्टीलवर्क्स की फैक्ट्री में धमाका, 2 लोग घायल
ब्रिटेन के पोर्ट टालबोट स्थित फैक्ट्री में लगी आग. (फोटो साभार: Reuters)

लंदन: ब्रिटेन के पोर्ट टालबोट स्थित टाटा स्टीलवर्क्स में तीन धमाके होने की खबर है. इस घटना में दो लोग घायल बताए जा रहे हैं. बीबीसी के मुताबिक , टाटा के वेल्स स्थित पोर्ट टालबोट संयंत्र में रात करीब तीन बजकर 35 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर धमाके हुए. 

साउथ वेल्स पुलिस विभाग ने ट्वीट में कहा कि उन्हें टाटा स्टीलवर्क्स के संयंत्र में विस्फोट की जानकारी मिली है. आपातकालीन सेवाएं वहां मौजूद हैं. जल्द ही आगे की जानकारी दी जाएगी. 

दो को आई मामूली चोट
पुलिस ने कहा कि उन्हें तीन बजकर 35 मिनट पर संयंत्र में धमाके की सूचना मिली थी. इस समय तक दो लोगों को मामूली चोटें आने की खबर है. टाटा स्टील के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी आपातकालीन सेवाओं के साथ मिलकर काम कर रही है और संयंत्र में लगी आग " नियंत्रण " में है. 

जांच है जारी
टाटा स्टील ने बयान में कहा , " आग को बुझा दिया गया है और हादसे की पूरी जांच शुरू की गई है. " प्रारंभिक सूचनाओं से पता चला है कि पिघली हुई धातु को लाने - ले जाने में इस्तेमाल होने वाली ट्रेन से विस्फोट हुआ है. प्रवक्ता ने कहा , " धमाके की वजह से कुछ जगह आग लग गई थी. इसके चलते कुछ इमारतों को नुकसान हुआ है. फिलहाल आग काबू में है.''