close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीरिया के 2 प्रमुख नगर कब्जे में: तुर्की रक्षा मंत्री

तुर्की सैन्य बलों ने उत्तरी सीरिया के दो शहरों-तेल अब्याद और रास अल-ऐन पर कब्जा कर लिया है.

सीरिया के 2 प्रमुख नगर कब्जे में: तुर्की रक्षा मंत्री

अंकारा: तुर्की सैन्य बलों ने उत्तरी सीरिया के दो शहरों-तेल अब्याद और रास अल-ऐन पर कब्जा कर लिया है. तुर्की के रक्षा मंत्री हुलुसी अकर ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "तेल अब्याद और रास अल-ऐन कब्जे में हैं. क्षेत्र पर कब्जा करने का काम जारी है." उन्होंने कहा कि इन शहरों के निवासियों ने तुर्की का सहयोग किया.

मंत्री ने सोमवार को कहा कि क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सदस्यों को कब्जे में लेने के लिए तुर्की अपनी सर्वश्रेष्ठ कोशिश करने के लिए प्रतिबद्ध है और ऑपरेशन पीस स्प्रिंग पूरे सीरिया में फैला है, लेकिन क्षेत्र की एक मात्र जेल को कुर्दिश पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) ने तुर्की सैनिकों के पहुंचने से पहले ही खाली कर दिया.

उन्होंने कहा, "हम जब वहां पहुंचे, तो हमने देखा कि आईएस की जेल खाली है. हमें पता लगा है कि वाईपीजी लोग आईएस सदस्यों को ले गए हैं." उत्तरी सीरिया में तुर्की का सैन्य अभियान छठे दिन जारी है. तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैईप एर्दोगन ने इससे पहले कहा था कि अभियान पश्चिम में उत्तरी कोबानी से बढ़ाकर पूर्व में हसकाह तक बढ़ाया जाएगा और सीरियाई क्षेत्र में 30 किलोमीटर अंदर तक जाएगा. ऑपरेशन पीस स्प्रिंग के परिणामस्वरूप तुर्की सेना 30-35 किलोमीटर अंदर तक जा चुकी है.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)