Coronavirus: चीन और इटली के बाद इस देश में मचा हाहाकार, 2000 से अधिक लोगों की हुई मौत
Advertisement

Coronavirus: चीन और इटली के बाद इस देश में मचा हाहाकार, 2000 से अधिक लोगों की हुई मौत

कोरोना वायरस दुनिया के इस विकसित देश में तबाही मचा रहा है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर )

वॉशिंगटनः  अमेरिका (US) में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते अब तक दो हजार से अधिक मौतें हुई हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने इस बात की जानकारी दी. 

  1. देशभर में कोविड-19 के 121,000 मामले 
  2. न्यूयॉर्क में राज्य में 52 हजार पॉजिटिव मामले
  3. राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा न्यूयॉर्क में हालात गंभीर है

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों (एक इंटरेक्टिव मानचित्र) के हवाले से कहा कि अमेरिका में स्थानीय समयानुसार शनिवार शाम 6.40 बजे (2240 जीएमटी पर) तक कोविड-19 से संक्रमित 121,000 से अधिक मामले थे और संक्रमण के चलते 2,010 मौतें हुई थीं.

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, न्यूयॉर्क (New York) राज्य 52 हजार पॉजिटिव मामलों के साथ सूची में शीर्ष स्थान पर था. वहीं न्यू जर्सी और कैलिफोर्निया क्रमश: 11,124 और 5,065 मामलों के साथ दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोविड-19 संक्रमण मामलों में वृद्धि जारी रहने के मद्देनजर शनिवार को कहा कि कुछ सबसे अधिक ग्रसित क्षेत्रों में यात्रा के लिए 'एनफोर्सेबल क्वारंटाइन' लागू किया जाएगा.

राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, "न्यूयॉर्क में स्थिति गंभीर है, कुछ लोग इसे क्वारंटाइन में देखना पसंद करेंगे. न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और शायद एक या दो अन्य स्थानों के कुछ हिस्सो में क्वारंटाइन लागू हो, वर्तमान में मैं इस बारे में सोच रहा हूं." उन्होंने आगे कहा, "शायद हमें यह नहीं करना पड़े लेकिन एक संभावना है कि शॉर्ट टाइम के लिए आज के समय हम क्वारंटाइन लागू करें."

Trending news