close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

थाईलैंडः जहाज पर रखे हुए थे बड़े कंटेनर्स अचानक हुआ विस्फोट, 25 लोग घायल

थाई प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने आंतरिक मंत्रालयों और संबंधित निकायों को आग पर काबू पाने और प्रभावित लोगों की मदद करने का निर्देश दिया है. कंटेनर की सामग्री और विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए एक तत्काल जांच चलाई जा रही है. 

थाईलैंडः जहाज पर रखे हुए थे बड़े कंटेनर्स अचानक हुआ विस्फोट, 25 लोग घायल
सांकेतिक तस्वीर

बैंकॉक: थाईलैंड के लीम चबांग समुद्री बंदरगाह में शनिवार को एक जहाज के बोर्ड पर कंटेनर में विस्फोट होने के चलते आग लग गई जिसमें 25 लोग घायल हो गए.

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक जहाज पर रखे डिब्बों में विस्फोट हुआ और कम से कम 25 श्रमिकों को अस्पताल में ले जाया गया. स्थानीय लोगों को वहां से बाहर निकाल लिया गया क्योंकि आग लगे उनमें से कुछ डिब्बों में खतरनाक रसायन थे.

इलाके के लोगों को दी गई मास्क पहनने की सलाह
अभी तक किसी के मारे जाने की सूचना नहीं मिली है. उस इलाके में लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चोनबुरी क्षेत्र में, जहां विस्फोट हुआ है, को रेड जोन घोषित कर दिया गया है.

तत्काल जांच में जुटी टीम
थाई प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने आंतरिक मंत्रालयों और संबंधित निकायों को आग पर काबू पाने और प्रभावित लोगों की मदद करने का निर्देश दिया है. कंटेनर की सामग्री और विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए एक तत्काल जांच चलाई जा रही है. देश के पूर्वी समुद्री तट पर स्थित, लीम चबांग बंदरगाह, एक गहरे समुद्र का बंदरगाह है जिसे अंतर्राष्ट्रीय कार्गो के परिवहन के लिए बनाया गया है.

इनपुटः IANS