इराक में हिंसा की विभिन्न घटनाओं में 31 लोगों की मौत
Advertisement

इराक में हिंसा की विभिन्न घटनाओं में 31 लोगों की मौत

सरकारी सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच बगदाद के पास हुई झड़प सहित देश में हिंसा की विभिन्न घटनाओं में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य लोगों के जख्मी होने की खबर है।

बगदाद : सरकारी सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच बगदाद के पास हुई झड़प सहित देश में हिंसा की विभिन्न घटनाओं में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य लोगों के जख्मी होने की खबर है।

अधिकारियों ने बताया कि तिकरित शहर के बाहरी इलाकों में भारी संघर्ष हुआ। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के नियंत्रण वाले इन इलाकों में हुए संघर्ष में 12 सुरक्षाकर्मियों, शिया मिलिशिया और नागरिकों की मौत हो गई तथा 37 अन्य जख्मी हो गए। उन्होंने यह भी बताया कि लड़ाई के दौरान तीन आत्मघाती ट्रक बम हमलावरों ने भी हमला किया।

उग्रवादी समूहों की निगरानी करने वाले एक खुफिया समूह के मुताबिक, ट्विटर के एक अकाउंट पर बराबर सक्रिय रहे एक चरमपंथी समूह के उग्रवादियों ने एक पोस्ट में तीन आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी ली। इसमें उन्होंने कहा कि यह हमले फ्रांसीसी, सीरियाई और कतर के लड़ाकों द्वारा किया गया। बगदाद के पास हिंसा की घटनाओं में कम से कम 10 नागरिकों के मारे जाने की खबर है।

Trending news