close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अफगानिस्तान में हुई भीषण बस दुर्घटना, 34 की मौत

मृतकों और घायलों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. कई घायलों को पास में स्थित हेरात प्रान्त के एक अस्पताल में भेज दिया गया है.

अफगानिस्तान में हुई भीषण बस दुर्घटना, 34 की मौत
हादसा बुधवार की सुबह एक धमाके के बाद हुआ जब वह बस एक बारूदी सुरंग से टकराई

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के फराह प्रान्त में बुधवार को एक बस दुर्घटना में कम से कम 34 लोग मारे गए हैं और 17 अन्य घायल हैं. एक अधिकारी ने इस हादसे की पुष्टि की है.

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने एक प्रान्तीय अधिकारी के हवाले से बताया, 'हादसा बुधवार की सुबह एक धमाके के बाद हुआ जब वह बस एक बारूदी सुरंग से टकराई और अनियंत्रित होकर फराह के आब खोरमा इलाके के एक मुख्य सड़क पर पलट गई'.

अधिकारी ने आगे कहा कि मृतकों और घायलों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. कई घायलों को पास में स्थित हेरात प्रान्त के एक अस्पताल में भेज दिया गया है. मरने वालों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है क्योंकि कई घायलों की हालत नाजुक है.

अधिकारी ने सड़क किनारे बारूदी सुरंग बिछाने के लिए तालीबानी आतंकवादी समूह को जिम्मेदार ठहराया है.

तालिबान आतंकी सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी का उपयोग सड़क किनारे उपयोग में बम और बारूदी सुरंग बनाने के लिए करते आ रहे हैं, लेकिन घातक घरेलू-निर्मित हथियारों से नागरिकों को भी क्षति पहुंचाते हैं.

देश में संयुक्त मिशन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अफगान नागरिकों के सशस्त्र संघर्षो के खामियाजे को भुगतना जारी है क्योंकि साल के पहले छह महीनों में संघर्ष-संबंधी घटनाओं में 1,360 से अधिक नागरिक मारे गए हैं और 2,440 से अधिक घायल हुए हैं.

अफगानिस्तान में जमीनी लड़ाई के बाद आईईडी और बारूदी विस्फोट नागरिकों के हताहत होने का दूसरा सबसे बड़ा कारण है.