अफगानिस्तान : काबुल में आत्मघाती हमले में 40 की मौत, कई घायल
Advertisement

अफगानिस्तान : काबुल में आत्मघाती हमले में 40 की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि यह हमला तबायान सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर किया गया. 

आत्मघाती हमले के बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया (फोटो-reuters)

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिया सांस्कृतिक केंद्र में गुरुवार को हुए कई विस्फोटों में कम से कम 40 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि यह हमला तबायान सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर किया गया. विस्फोट उस समय हुए जब वहां अफगानिस्तान पर पूर्व सोवियत संघ के आक्रमण के 38 वर्ष पूरे होने के मौके पर एक कार्यक्रम चल रहा था,.

  1. काबुल में शिया सांस्कृतिक केंद्र में कई विस्फोट हुए
  2. हमले में मीडिया को भी निशाना बनाया गया था
  3. हमले में अब तक 40 लोगों की मौत और 30 घायल

यह केंद्र अफगान वॉइस एजेंसी के पास है. पहले खबरें थीं कि संभवत: इसी मीडिया प्रतिष्ठान को निशाना बनाया गया है. हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. अफगानी सेना ने पूरे इलाके को घेर कर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया था. घायलों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. अफगान वॉइस एजेंसी के पत्रकार सैयद अब्बास ने बताया कि एक से अधिक विस्फोट हुए थे. 

अमेरिका ने अफगानिस्तान में गिराया सबसे बड़ा बम

बुधवार को भी अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में सड़क किनारे एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया. इसमें 6 बच्चों की मौत हो गई. पिछले महीने भी काबुल में एक टीवी स्टेशन पर हमला किया गया था. अफगानिस्तान में मीडिया को निशाना बनाकर लगातार हमले हो रहे हैं.

Trending news