पाकिस्तान के दरगाह में विस्फोट, 43 की मौत
Advertisement

पाकिस्तान के दरगाह में विस्फोट, 43 की मौत

 पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत की एक मशहूर सूफी दरगाह में शनिवार को 14 साल के लड़के द्वारा किए गए विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए।

पाकिस्तान के दरगाह में विस्फोट, 43 की मौत

कराची : पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत की एक मशहूर सूफी दरगाह में शनिवार को 14 साल के लड़के द्वारा किए गए विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए।

यह विस्फोट प्रांत के दूरस्थ खुजदार जिले में स्थित सूफी दरगाह शाह नूरानी में उस वक्त हुआ जब वहां सूफी नृत्य ‘धमाल’ चल रहा था और वहां बड़ी संख्या में जायरीन मौजूद थे। यह स्थान कराची से करीब 250 किलोमीटर दूर है।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुग्ती ने बताया ‘विस्फोट में 43 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए।’ डॉन न्यूज ने बुगती को यह कहते हुए उद्धृत किया है ‘गंभीर रूप से घायल लोगों को कराची ले जाया जाएगा।’ विस्फोट में दरगाह को निशाना बनाया गया जिसमें तब लोग ‘धमाल’ कर रहे थे। तब वहां 500 से 600 श्रद्धालु थे।

दूसरी तरफ, ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने पुलिस के हवाले से कहा कि यह आत्मघाती हमला था और इसे 14 साल के लड़के ने अंजाम दिया। किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बचाव दल मौके पर पहुंचे गए हैं और शवों एवं घायलों को अस्पताल पहुंचाना शुरू कर दिया है। विस्फोट स्थल दूरस्थ इलाके में होने के कारण बचाव कर्मियों को वहां पहुंचने में दिक्कत हो रही है।

मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी हैं।

Trending news