बांग्लादेश में नौका डूबी, अब तक 48 लोगों की मौत

उत्तर पश्चिमी बांग्लादेश में यात्रियों से भरी एक नौका के नदी में डूब जाने के कारण कम से कम 48 लोगों की मौत हो गयी जिनमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं। क्षमता से अधिक लोगों को लेकर जा रही यह नौका एक मालवाहक पोत से टकराने के बाद डूब गयी।

ढाका : उत्तर पश्चिमी बांग्लादेश में यात्रियों से भरी एक नौका के नदी में डूब जाने के कारण कम से कम 48 लोगों की मौत हो गयी जिनमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं। क्षमता से अधिक लोगों को लेकर जा रही यह नौका एक मालवाहक पोत से टकराने के बाद डूब गयी।

मानिकगंज जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नौका राजबाड़ी के दौलतदिया से पटुरिया की ओर जा रही थी जिसकी टक्कर एक मछली पकड़ने की मालवाहक नौका से हुई। यह हादसा उत्तर पश्चिम दिशा में यहां से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर हुआ।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार दमकल विभाग के उप सहायक निदेशक अब्दुल हलीम ने बताया कि 48 शवों को निकाला गया है। नौका में कितने लोग सवार थे- इस पर विरोधभासी खबरे हैं। जहां कुछ मीडिया ने उस पर 200 लोगों के सवार होने की खबर दी है वहीं कुछ अन्य का कहना है कि उस पर 100-150 लोग सवार थे।

अधिकारियों ने बताया कि मानिकगंज और राजबारी के जिला प्रशासन संयुक्त रूप से बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं और डूबी नौका को निकालने के लिए एक बचाव पोत को रवाना कर दिया गया है क्योंकि आशंका है कि नौका में और शव फंसे हुए हैं।

एक यात्री ने टीवी चैनलों को बताया, ‘जिस समय हादसा हुआ उस समय मैं नौका के डेक पर था। मेरे साथ डेक पर खड़े अन्य लोगों की तरह मैं भी नदी में गिर गया लेकिन जो केबिन के भीतर थे वे अंदर फंसे रह गए।’ 30 मृतकों की पहचान हो चुकी है।