काबुल में आत्मघाती हमलावर ने छात्रों को निशाना बनाया, 48 की मौत
Advertisement

काबुल में आत्मघाती हमलावर ने छात्रों को निशाना बनाया, 48 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज एक आत्मघाती बम हमलावर ने एक शिया बहुल इलाके में विश्वविद्यालय परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को निशाना बनाकर हमला किया गया. 

हमले में मारे गए बच्चों के परिजन अस्पताल के बाहर शवों का इंतजार करते हुए. (फोटो साभार : Reuters)

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज एक आत्मघाती बम हमलावर ने एक शिया बहुल इलाके में विश्वविद्यालय परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को निशाना बनाकर हमला किया. इस हमले में कम-से-कम 48 लोगों की मौत हो गई और 67 लोग घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इससे पहले की रिपोर्टों में 25 लोगों के मरने और 36 के घायल होने की खबर थी.

इस्लामिक स्टेट को बताया हमले का जिम्मेदार
इस हमले के लिए इस्लामिक स्टेट समूह को जिम्मेदार बताया जा रहा है. अफगानिस्तान के शिया समुदाय पर हाल में किया गया यह सबसे भीषण हमला है. हालांकि, अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

संयुक्त राष्ट्र मिशन ने की हमले की निंदा
अधिकतर पीड़ित हाई स्कूल ग्रैजुएट थे, जो यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे थे. मृतकों में कई महिला छात्राएं भी हैं. अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा, "किसी भी परिस्थिति में निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमलों को उचित नहीं ठहराया जा सकता."

Trending news