Germany के सूअर प्रजनन केंद्र में लगी आग, जिंदा जल गए 55 हजार से ज्यादा पशु

जर्मनी में बर्लिन के एक सूअर प्रजनन केंद्र में आग (Fire) लगने से बड़ा हादसा हो गया. घटना में वहां मौजूद करीब 55 हजार जानवरों को अपनी जान गंवानी पड़ी. 

Germany के सूअर प्रजनन केंद्र में लगी आग,  जिंदा जल गए 55 हजार से ज्यादा पशु
फाइल फोटो

बर्लिन: उत्तर-पूर्वी जर्मनी (Germany) में एक सूअर प्रजनन केंद्र (Pig Breeding Center) में आग (Fire) लगने से 55,000 से पशु मारे गए. सूअर प्रजनन केंद्र के संचालक ने गुरुवार को यह जानकारी दी. 

मंगलवार को सुअर केंद्र में लगी आग

संचालक के प्रवक्ता ने जर्मन न्यूज एजेंसी डीपीए को बताया कि उत्तर-पूर्वी जर्मनी (Germany) के अल्ट टेलिन में उसका यह सेंटर बना है. मंगलवार को इस सेंटर में अचानक आग लग गई और जल्दी ही यह केंद्र के सभी हिस्सों में फैल गई. आग (Fire) की लपटें फैलते हुए धीरे-धीरे पशुओं के बाड़े तक पहुंच गई. 

ये भी पढ़ें- Delhi: सफदरजंग हॉस्पिटल के ICU में लगी आग, 50 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

55 हजार से ज्यादा सुअर मारे गए

उन्होंने बताया कि इस घटना में केंद्र में मौजूद 55 हजार से ज्यादा सूअरों की मौत हो गई. वहीं 1300 जानवरों को मरने से बचा लिया गया. यह केंद्र जर्मनी के सबसे बड़े सूअर प्रजनन केंद्रों (Pig Breeding Center) में से एक है. इस घटना के विरोध में बुधवार को लोगों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारी 'पशुओं पर अत्याचार बंद करो' जैसे नारे लगा रहे थे.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.