पाकिस्तान में 6.2 तीव्रता का भूकंप
Advertisement

पाकिस्तान में 6.2 तीव्रता का भूकंप

पाकिस्तान की राजधानी और देश के उत्तरी भाग में रविवार रात 6.2 तीव्रता के भूकंप का झटका महसूस किया गया। फिलहाल कहीं से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान मौसम विभाग के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 मापी गयी जबकि अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार तीव्रता 5.9 थी। भूकंप का अधिकेन्द्र अफगानिस्तान तथा ताजिकिस्तान की सीमा पर 86 किलोमीटर की गहरायी में था।

फाइल फोटो: (प्रतीकात्‍मक तौर पर)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान की राजधानी और देश के उत्तरी भाग में रविवार रात 6.2 तीव्रता के भूकंप का झटका महसूस किया गया। फिलहाल कहीं से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान मौसम विभाग के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 मापी गयी जबकि अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार तीव्रता 5.9 थी। भूकंप का अधिकेन्द्र अफगानिस्तान तथा ताजिकिस्तान की सीमा पर 86 किलोमीटर की गहरायी में था।

झटके खबर-पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांतों के ज्यादातर हिस्सों में महसूस किए गए। झटके मुरी, इस्लामाबाद, रावलपिंडी, लाहौर, फैसलाबाद, झेलम, सिआलकोट, विहारी, साहीवाल, कसुर, सरगोधा, भाक्कर और शेखुपुरा में भी महसूस किए गए। पेशावर, मेहशेरा, शंगला, स्वात, नौशेरा, दिरबाला और आसपास के क्षेत्रों में भी झटके महसूस हुए। अभी तक कहीं से जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

Trending news