इंडोनेशिया में 6.4 की तीव्रता से आया भूकम्प, कोई हताहत नहीं

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार ताजा भूकम्प के झटके का केन्द्र खाले शहर के दक्षिण में लगभग 85 किलोमीटर की गहराई पर था.

इंडोनेशिया में 6.4 की तीव्रता से आया भूकम्प, कोई हताहत नहीं
फाइल फोटो

जर्काताः इंडोनेशिया के सुम्बा द्वीप में मंगलवार सुबह 6.4 की तीव्रता वाले भूकम्प के झटके महसूस किए गए, लेकिन सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है. भूकम्प के कारण किसी के हताहत होने या किसी अन्य प्रकार की क्षति की तत्काल कोई खबर नहीं है. भूकम्प के बाद भी दो झटके महसूस किए गए हैं, जिसमें से एक की तीव्रता 6.1 थी.

कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुआ इंडोनेशियाई विमान, अब चलेगा पता; प्‍लेन के लैंडिंग गियर का टुकड़ा-ब्लैक बॉक्स बरामद

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार ताजा भूकम्प के झटके का केन्द्र खाले शहर के दक्षिण में लगभग 85 किलोमीटर की गहराई पर था. इंडोनेशिया आपदा एजेंसी के प्रवक्ता हैरी तिरतो दजातमिको ने कहा, ''भूकम्प से सुनामी आने का कोई खतरा नहीं है.''  गौरतलब है कि इंडोनेशिया में पिछले साल दिसम्बर में ज्वालामुखी फटने के बाद आए भीषण भूकम्प में 400 से अधिक लोगों की जान चली गई थी.

इंडोनेशिया: लगातार धधक रहा है ज्‍वालामुखी, सुनामी का खतरा बरकरार, नई चेतावनी जारी

बता दें इंडोनेशिया में यह भूकंप भारतीय समयानुसार सुबह के 5 बजे आया है. अधिकारियों ने दावा किया है कि भूकंप में खतरे जैसा कुछ नहीं था, आपदा प्रबंधन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके. वहीं आपदा प्रबंधन के अधिकारियों का कहना है कि सुबह आये इस भूकंप ने पूरे इंडोनेशिया को झकझोर कर रख दिया था.