बलूचिस्तान में 2 दिन में आतंकवादी हमलों में 6 पाकिस्तानी सुरक्षा कर्मियों की हत्या
Advertisement

बलूचिस्तान में 2 दिन में आतंकवादी हमलों में 6 पाकिस्तानी सुरक्षा कर्मियों की हत्या

साल की शुरुआत से ही आतंकवादियों और अलगाववादियों ने ब्लूचिस्तान में तैनात सुरक्षा कर्मियों और प्रतिष्ठानों पर हमले तेज कर दिए हैं.

एक जनवरी को ही चमन में आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी पर दोहरा हमला किया था. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में दो दिन के भीतर हुए आतंकवादी हमलों में कम से कम छह सुरक्षा कर्मी मारे गए. तुर्बत में सोमवार (15 जनवरी) को आतंकवादियों के पांच फ्रंटियर कोर (एफसी) कर्मियों की हत्या करने के बाद आज सुबह एक पुलिस कर्मी की क्वेटा में गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस कर्मी की पहचान नसीर अहमद के तौर पर हुई है. वह 16 जनवरी की सुबह काम पर जा रहा था जब बाइक पर सवार दो अज्ञात बंदूकधारी उसे गोली मार फरार हो गए. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार (15 जनवरी) की शाम तुर्बत से 50 किलोमीटर दूर केच जिले में शापोक के पहाड़ी इलाके में अर्धसैनिक एफसी के एक काफिले पर हमला कर दिया गया था. उन्होंने बताया कि हमले में पांच एफसी कर्मी मारे गए थे और छह अन्य घायल हो गए थे.

साल की शुरुआत से ही आतंकवादियों और अलगाववादियों ने ब्लूचिस्तान में तैनात सुरक्षा कर्मियों और प्रतिष्ठानों पर हमले तेज कर दिए हैं. साल के पहले दिन एक जनवरी को ही चमन में आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी पर दोहरा हमला किया था जिसमें तीन सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे.इसके अगले दिन ही क्वेटा के उपनगर में एक बम विस्फोट में एफसी के छह अधिकारी घायल हो गए थे.

पाकिस्तान: क्वेटा में बलूचिस्तान असेंबली के नजदीक धमाका, 6 की मौत

इससे पहले पाकिस्तान के क्वेटा शहर में बलूचिस्तान विधानसभा भवन के पास बीते मंगलवार (9 जनवरी) को हुए विस्फोट में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें चार पुलिसकर्मी शामिल थे. विस्फोट शहर के उच्च सुरक्षा वाले रेड जोन में जरघून रोड पर खड़े एक पुलिस ट्रक के पास हुआ था. यह स्थान विधानसभा भवन से 300 मीटर की दूरी पर है. अस्पताल सूत्रों ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की थी और कहा कि था विस्फोट में 17 अन्य घायल हुए हैं. मोटरसाइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर बलूचिस्तान विधानसभा भवन को निशाना बनाने की कोशिश में था, लेकिन उसने अपने विस्फोटक में उच्च सुरक्षा वाले रेड जोन इलाके में विस्फोट कर दिया. विस्फोट स्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, क्योंकि बलूचिस्तान विधानसभा का एक सत्र बस संपन्न ही हुआ था. इस इलाके में कई महत्वपूर्ण सरकारी इमारतें भी हैं. विस्फोट में एक बस भी क्षतिग्रस्त हो गई.

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

Trending news