पूरी जिंदगी पुरुष बनकर रहा ये शख्स, पेट में दर्द उठने पर अस्पताल में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
Advertisement

पूरी जिंदगी पुरुष बनकर रहा ये शख्स, पेट में दर्द उठने पर अस्पताल में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

कोसोवो में एक शख्स के शरीर में महिला और पुरुष (दोनों) के अंग मिले हैं, जिसे देखकर डॉक्टर्स भी हैरान हो गए हैं. दरअसल, पेट की शिकायत होने पर ये शख्स अस्पताल पहुंचा था.

पुरुष के शरीर में मिले महिलाओं के अंग

प्रिस्टीना: कोसोवो (Kosovo) के रहने वाले एक शख्स का इलाज करने के दौरान डॉक्टर हैरान रह गए. दरअसल, इस शख्स के शरीर में स्त्री और पुरुष दोनों का प्रजजन अंग मिले. हैरान करने वाली बात ये है कि 67 साल का ये शख्स 3 बच्चों का पिता भी है. इस शख्स के अचानक पेट में दर्द उठा तो वो अस्पताल इलाज के लिए गया. इस दौरान डॉक्टरों को सबसे पहले लगा कि उसे हर्निया (Hernia) की शिकायत है. इसलिए उन्होंने उसका ऑपरेशन करने का इरादा किया, लेकिन ऑपरेशन के दौरान उसके शरीर में डॉक्टरों को ओवरी, फैलोपियन ट्यूब और गर्भाशय नजर आया तो डॉक्टर ये देखकर दंग रह गए.

  1. इस शख्स के शरीर में पुरुष और औरतों के अंग!
  2. पेट में दर्द उठने पर पहुंचा अस्पताल
  3. डॉक्टर्स हुए हैरान, किया ये खुलासा

पहले हुआ था हर्निया का शक

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने बताया कि शख्स के शरीर में पुरुषों और महिलाओं के अंग है. हालांकि, शरीर के बाहर सिर्फ पुरुषों का ही अंग नजर आता था और उसके ठीक ऊपर पेट पर उभार था, जिसे देखकर ऐसा लगता था कि शख्स को हर्निया है मगर टेस्ट के बाद पता चला कि वो महिलाओं के यौन अंगों के कारण है.

पूरी जिंदगी पुरुष बनकर रहा ये शख्स

डॉक्टरों का कहना है कि ये शख्स पूरी जिंदगी पुरुष बनकर ही जिया है. बता दें कि जिन लोगों को जन्म से स्त्री और पुरुष के अंग मिलते हैं वो आमतौर पर बांझ होते हैं, लेकिन इस शख्स के 3 बच्चे हैं. इस बात से डॉक्टर्स भी हैरान हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज के सिर्फ एक ही अंडकोष था मगर उसे अपने जीवन में कोई खास समस्या नहीं पैदा हुई. रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल जो प्रैक्टिस फॉलो की जाती है वो ये कि डॉक्टर्स जन्म के वक्त एक अंग को हटा देते हैं  कई लोग इस बारे में अलग विचार रखते हैं. उनका मानना है कि ऐसे लोगों पर ही ये छोड़ देना चाहिए कि वो किस पर्सनैलिटी के साथ रहना चाहते हैं. इसके बाद ही वह अपना ऑपरेशन कराएं.

लाइव टीवी

Trending news