close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इराक : IS विरोधी अभियान में 7 आईएस आतंकियों की मौत, 4 ठिकानों को किया गया तबाह

इराकी प्रांत नीनवे में अमेरिकी अगुवाई वाले गठबंधन के हवाई हमले व सुरक्षा अभियान में रविवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सात आतंकवादियों को मार गिराया गया. 

इराक : IS विरोधी अभियान में 7 आईएस आतंकियों की मौत, 4 ठिकानों को किया गया तबाह
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बगदाद: इराकी प्रांत नीनवे में अमेरिकी अगुवाई वाले गठबंधन के हवाई हमले व सुरक्षा अभियान में रविवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सात आतंकवादियों को मार गिराया गया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ज्वांइट ऑपरेशंस कमांड (जेओसी) के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि इराकी सेना व पैरामिलिट्री ट्राइबल लड़ाकों के संयुक्त बल ने प्रांतीय राजधानी मोसुल के दक्षिण में तलाशी अभियान चलाया. इसमें आईएस के चार आतंकवादियों को मार गिराया गया और चार ठिकानों व दो विस्फोटक वेस्ट को तबाह कर दिया गया.

बयान के अनुसार, सीरिया से लगी सीमा के साथ मोसुल के नजदीक एक अन्य अभियान में अमेरिका की अगुवाई वाले गठबंधन विमानों ने अल-बाज इलाके में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले किए. इसमें तीन आईएस आतंकवादी मारे गए और 19 ठिकानों को तबाह किया गया, जबकि जमीन पर मौजूद जवानों ने एक वाहन व दो मोटरसाइकिल को जब्त किया.

इनका इस्तेमाल आईएस आतंकवादी कर रहे थे. इराकी सुरक्षा बलों द्वारा देश भर में आईएस आतंकवादियों को 2017 के अंत में पूरी तरह से हराने के बाद इराक के सुरक्षा हालात में सुधार हुआ है.