close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अफगानिस्तान में हुए तीन धमाकों में अभी तक 7 मरे, 21 घायल

आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में कहा गया कि दूसरा हमला बस हमले वाली जगह के पास में ही किया गया था.

अफगानिस्तान में हुए तीन धमाकों में अभी तक 7 मरे, 21 घायल

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में गुरुवार की सुबह हुए लगातार तीन धमाकों में अभी तक सात लोगों के मारे जाने और 21 लोगों के घायल होने की सूचना है. यह जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी. काबुल के पुलिस प्रवक्ता फिरदावस फारामाज ने एफे न्यूज को बताया कि पहला धमाका सुबह 8:10 बजे हुआ, जब मोटरसाइकिल पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने खान (माइंस) एवं पेट्रोलियम मंत्रालय के कर्मचारियों को ले जा रही एक बस को निशाना बनाया. आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में कहा गया कि दूसरा हमला बस हमले वाली जगह के पास में ही किया गया था.

सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्ला मायार ने एक बयान में कहा, "हमलों में कम से कम सात लोग मारे गए और 21 घायल हो गए."

बम विस्फोटों में हुई मौत का आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है. आंतरिक मंत्रालय की ओर से कहा गया कि इन दो हमलों में मरने व घायल होने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं.

तीसरा हमला शहर के एक अन्य हिस्से में हुआ. इसमें एक विस्फोटक से भरे वाहन में विस्फोट किया गया था. यह धमाका आवासीय क्षेत्र के आसपास हुआ, जहां कई औद्योगिक कारखाने भी हैं.

लाइव टीवी...

लेकिन तीसरे धमाके का लक्ष्य अभी तक भी स्पष्ट नहीं हो पाया है. आंतरिक मंत्रालय के अनुसार इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. किसी भी समूह ने हमलों का दावा नहीं किया लेकिन सरकार को संदेह था कि बम विस्फोट तालिबान द्वारा किए गए थे.

आधिकारिक बयान में कहा गया, "देशभर में नागरिकों के खिलाफ तालिबान हिंसा जारी है. आंतरिक मंत्रालय आज के घृणित और संवेदनहीन हमले की कड़ी निंदा करता है."

काबुल में हाल ही में 19 जुलाई को हुए एक हमले में नौ लोगों की जान चली गई थी जबकि 33 लोग घायल हो गए थे.