close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अफगानिस्‍तान के पूर्वी काबुल में आत्मघाती हमला, सात लोग घायल

काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामाज हालांकि घटना में हताहतों की संख्या के बारे में तत्काल कुछ नहीं बता सके.

अफगानिस्‍तान के पूर्वी काबुल में आत्मघाती हमला, सात लोग घायल
काबुल की घटना. फाइल फोटो

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पूर्वी हिस्से में आत्मघाती कार बम हमले में सात लोगों के हताहत होने की खबर है. पुलिस ने यह जानकारी दी. काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामाज हालांकि घटना में हताहतों की संख्या के बारे में तत्काल कुछ नहीं बता सके.

उन्होंने ‘एसोसिएट प्रेस’ को टेलीफोन पर बताया, ‘‘उनका निशाना क्या था या बम हमले में हताहत सात लोगों में से कितनों की मौत हुई है और कितने जख्मी हैं, इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी.’’ हमलावर पूर्वी याकाटोट इलाके में घुसा था, जहां अमेरिका एवं नाटो बलों के परिसर के साथ अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा बल संचालित केंद्र स्थित हैं. गुरुवार को इसी इलाके में एक आत्मघाती बम हमलावर ने अफगान सैन्य अकादमी एवं प्रशिक्षण केन्द्र के बाहर खुद को उड़ा लिया था.

देखें LIVE TV

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने बताया कि एक सैनिक ने संदिग्ध व्यक्ति को देखा और जैसे वह (सैनिक) हमलावर की ओर बढ़ा उसने अकादमी के नदजीक खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया. सैनिक की इस कार्रवाई से लोगों की जान बच गई. बहरहाल इन हमलों की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान और इस्लामिक स्टेट से जुड़ा एक संगठन इससे पहले राजधानी में हमले करता रहा है.