जापान के इस क्रूज से सामने आए कोरोना वायरस के 70 नए मामले, मचा हड़कंप

जापान के डायमंड प्रिसेंस क्रूज पर सवार 70 और लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.

जापान के इस क्रूज से सामने आए कोरोना वायरस के 70 नए मामले, मचा हड़कंप
फाइल फोटो

टोक्यो: जापान के डायमंड प्रिसेंस क्रूज पर सवार 70 और लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाया गया है. इसके साथ ही क्रूज पर इस महामारी से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 355 हो गई है. जापान के स्वास्थ्य मंत्री कटसुनोबु काटो ने रविवार को इसकी पुष्टि की.

जापान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 289 लोगों की जांच की गई थी, जिसमें 70 नए लोगों को इस बीमारी से संक्रमित पाया गया. अब तक इस क्रूज पर कुल 1219 लोगों की जांच हो चुकी है.

यह क्रूज जापान में इस माह की शुरुआत में योकोहोमा पहुंचा था और इसमें 50 देशों व क्षेत्रों के कुल 3700 यात्री और क्रू सदस्य सवार हैं. दुनियाभर में लोगों का ध्यान इस क्रूज पर सवार लोगों पर है.

ये भी देखें- 

इसी क्रम में अमेरिकी दूतावास ने शनिवार को क्रूज में सवार अमेरिकियों से एक पत्र लिखकर पूछा कि एक चार्टर्ड विमान को भेजा जाएगा और जो क्रूज से वापस आना चाहेंगे, वे आ सकते हैं. जापानी अधिकारियों के अनुसार, अमेरिकी विमान सोमवार को हनेडा हवाईअड्डे से रवाना होगा. अधिकारी के अनुसार जापान उन सभी देशों के साथ सहयोग करेगा, जो अपने नागरिकों को क्रूज से निकालना चाहेगा.