मैक्सिको में बढ़ रही है हिंसक घटनाएं, 3 महीने में 7,667 लोगों की हत्या
Advertisement

मैक्सिको में बढ़ रही है हिंसक घटनाएं, 3 महीने में 7,667 लोगों की हत्या

रिपोर्ट में कहा गया है कि नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले गिरोहों, तेल चोरी करने, अपहरण, वसूली और अन्य अपराधिक गतिविधियों के दौरान यह हत्याएं हुईं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनावों की घोषणा के बाद देश में ज्यादा हिंसक घटनाएं हुईं है. (फोटो साभार : Reuters)

मैक्सिको सिटी : विश्व में कई देशों में पिछले दिनों काफी हिंसक घटनाओं में इजाफा हुआ है. अब मैक्सिको में हत्याओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं वर्ष 2018 की पहली तिमाही में हिंसक अपराधों में 7,667 लोगों की हत्याएं हुई हैं. जो कि पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है. सरकारी आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक मैक्सिको सुरक्षा सेवाओं के अनुसार वर्ष 2017 में इस दौरान 6,406 लोंगों की हिंसक घटनाओं में हत्या की गई .

23 अप्रैल को सरकार की ओर जारी किए गए डाटा के मुताबिक हिंसक घटनाओं के दौरान सबसे खतरनाक महीना मार्च का रहा जिसमें 2,729 लोगों की हत्या की गई. इसके बाद जनवरी में 2,549 और फरवरी में 2,389 हत्याएं हुईं. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले गिरोहों, तेल चोरी करने, अपहरण, वसूली और अन्य अपराधिक गतिविधियों के दौरान यह हत्याएं हुईं. अभी तक वर्ष 2017 में सबसे अधिक 25,339 लोगों की हत्याएं हुई थी. 10 साल पहले इन आंकड़ों का आंकलन शुरू किया गया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि देश में एक जुलाई को होने वाले चुनावों की घोषणा के बाद हिंसक घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है. 

(इनपुटः भाषा)

Trending news