अफगानिस्तान: हवाई हमले में बड़ी चूक, तालिबानी आतंकियों की जगह आम नागरिक बन गए निशाना

एक बच्चे समेत 8 नागरिकों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है.

अफगानिस्तान: हवाई हमले में बड़ी चूक, तालिबानी आतंकियों की जगह आम नागरिक बन गए निशाना
फाइल फोटो

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादियों को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमले में एक बच्चे समेत 8 नागरिकों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है. यह जानकारी सरकारी अधिकारी ने शनिवार (15 फरवरी) को दी. ज्ञात हो कि अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही है. यह हवाई हमला शुक्रवार (14 फरवरी) को नांगरहार के पूर्वी प्रांत में किया गया.

प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानाई ने समाचार एजेंसी एफे को बताया, "दुर्भाग्यवश तालिबान के खिलाफ एक अभियान में एक बच्चा समेत आठ नागरिक मारे गए." प्रांतीय काउंसिल के सदस्य अजमल उमर ने कहा कि नागरिक पिकनिक मना कर वापस लौट रहे थे, तभी वे हमले की चपेट में आ गए.

वहीं नांगरहार के सुरक्षा अधिकारी ने यह भी कहा कि सेना के अभियान में 9 तालिबान लड़ाके भी मारे गए. हालांकि तालिबान ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि सरकारी बलों के हमले में 11 नागरिक मारे गए हैं.

वाशिंगटन में विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि संभावित शांति समझौते के रूप में अमेरिका और तालिबान 7 दिनों के लिए हिंसा को कम करने के लिए सहमत हो गए हैं. इस बयान के कुछ घंटे बाद ही नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की गई.