पूर्वी लीबिया में आत्मघाती कार हमला, 8 लोगों की मौत

स्थानीय सुरक्षा बल के शीर्ष अधिकारी जनरल फवजी अल- मंसूरी ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षा बैरिकेड के पास तैनात सुरक्षा कर्मियों के करीब जाकर खुद को उड़ा लिया.

पूर्वी लीबिया में आत्मघाती कार हमला, 8 लोगों की मौत

बेनगाजी: लीबिया के पूर्वी क्षेत्र में सुरक्षा बैरिकेड के पास हुए एक आत्मघाती कार हमले में शुक्रवार (30 मार्च) को कम से कम आठ लोग मारे गए, जिनमें कुछ आम नागरिक भी शामिल हैं. यह एक महीने से भी कम समय में इस तरह का दूसरा हमला है. स्थानीय सुरक्षा बल के शीर्ष अधिकारी जनरल फवजी अल- मंसूरी ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने सुरक्षा बैरिकेड के पास तैनात सुरक्षा कर्मियों के करीब जाकर खुद को उड़ा लिया. ये सुरक्षा बल लीबिया के खलीफा हफ्तार के प्रति निष्ठावान थे.

यह हमला त्रिपोली से 840 किलोमीटर दूर अजदाबिया के निकट हुआ. हमले में आठ अन्य लोग घायल हो गए. अजदाबिया के दक्षिणी हिस्से में नौ मार्च को हुए आत्मघाती हमले में तीन लोग घायल हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली थी.

लीबिया में मस्जिद में विस्फोट, 1 की मौत
इससे पहले बीते 9 फरवरी को लीबिया के बेंगाजी शहर में एक मस्जिद में धमाका होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 55 अन्य लोग घायल हो गए थे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पूर्वी क्षेत्र के सैन्य विशेष बल के प्रवक्ता कर्नल मिलुद जवाई के हवाले से बताया कि साद-बिन-अबादा मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान धमाका हुआ था. प्राथमिक जांच के अनुसार धमाका रिमोट से किया गया था. 2017 में आतंकवादियों के भागने के बाद सैन्य कब्जे बाले बेंगाजी शहर में और विशेषकर मस्जिदों पर तेजी से बम हमले बढ़ गए हैं.

(इनपुट एजेंसी से भी)