चीन में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 95 पुलिस अधिकारियों, 46 मेडिकल स्टाफ ने जान गंवाई

46 चिकित्सा कर्मियों ने संक्रमण, दुर्घटना या अत्यधिक काम का जोखिम लेकर अपनी जान गंवाई.

चीन में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 95 पुलिस अधिकारियों, 46 मेडिकल स्टाफ ने जान गंवाई

बीजिंग: चीन (china) में कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते न सिर्फ आम लोगों की जान गई है, ब​ल्कि वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग में चीन पुलिस के 95 अधिकारियों और 46 चिकित्सा कर्मियों की भी मौत हो गई है.

चीन के आधिकारिक मीडिया ने शनिवार को जानकारी दी कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब वैश्विक स्वास्थ्य संकट के खिलाफ जंग में फ्रंट लाइन पर काम कर रहे अधिकारियों के हताहत होने का खुलासा किया गया है.

यह खुलासा ऐसे वक्त में हुआ जब चीन ने कोरोना वायरस के मृतकों एवं शहीदों के लिए शनिवार को राष्ट्रीय शोक दिवस का आयोजन किया. चीन में 81,639 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और 3,326 लोगों की मौत हुई है. इनमें से ज्यादातर मौत वायरस के केंद्र हुबेई में हुई.

ये भी पढ़ें: दुनिया में फिर बजा भारत का डंका, इस देसी कंपनी ने तैयार कर लिया Coronavirus का टीका

यहां के आधिकारिक मीडिया ने चीनी लोक सुरक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया कि गुरुवार तक, कुल 60 फ्रंटलाइन पुलिस अधिकारी और 35 सहायक पुलिस अधिकारियों ने अपने जान गंवाई है. 

ग्लोबल टाइम्स की खबर के मुताबिक, 15 मार्च तक, कम से कम 46 चिकित्सा कर्मियों ने संक्रमण, दुर्घटना या अत्यधिक काम का जोखिम लेकर अपनी जान गंवाई.

इससे पहले, चीनी अधिकारियों ने कहा था कि करीब 3,000 चिकित्सा कर्मी वायरस से संक्रमित हैं. चीन ने हुबेई में 42,000 चिकित्सा कर्मियों की तैनाती की थी और बढ़ते मामलों को देखते हुए 14 अस्थायी अस्पताल बनाए थे.

(इनपुट भाषा से)