पुर्तगाल के जंगल में लगी आग, 45 की मौत
Advertisement

पुर्तगाल के जंगल में लगी आग, 45 की मौत

पिछले हफ्ते जंगलों में लगी आग पर काबू पाने में रात भर बारिश होने और हवाओं के थमने से दमकलकर्मियों को बहुत मदद मिली

प्रतीकात्मक फोटो

पेनकोवा (पुर्तगाल): पिछले हफ्ते जंगलों में लगी आग पर काबू पाने में रात भर बारिश होने और हवाओं के थमने से दमकलकर्मियों को बहुत मदद मिली. इस आग ने पुर्तगाल में 41 और उत्तरी स्पेन में चार लोगों की जान ले ली है तथा मकानों को भी भारी नुकसान पहुंचाया है‌. पुर्तगाल की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि देश के उत्तरी और मध्य हिस्से में तबाही मचाने वाली भीषण आग को काबू पा लिया गया है लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ गई है.

  1. पुर्तगाल के यहां रविवार को आग लगी थी.
  2. मरने वालों की संख्या 37 से बढ़कर 41 हो गई है‌
  3. मृतकों के सम्मान में तीन दिन का शोक मनाया जा रहा है.

एजेंसी की प्रवक्ता पी गैस्पर ने एएफपी को बताया कि मरने वालों की संख्या 37 से बढ़कर 41 हो गई है‌. एजेंसी ने कहा कि आग में 71 लोग जख्मी हुए हैं जिसमें से 16 की हालत गंभीर है और एक व्यक्ति अब भी लापता है. देश में मृतकों के सम्मान में तीन दिन का शोक मनाया जा रहा है. मरने वालों में एक महीने का बच्चा भी शामिल है‌. पुर्तगाल के प्रधानमंत्री ए कोस्टा ने सोमवार को वन प्रबंधन और दमकल सेवा में मूलभूत सुधार कर इस तरह की घटनाओं को रोकने पर बल दिया.

सीमा के पार स्पेन के गैलीशिया प्रांत में आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. यहां रविवार को आग लगी थी. मंगलवार को अधिकारियों ने कहा कि सुबह बारिश होने और हवाओं की गति धीमी होने के बाद उन्होंने सतर्कता का स्तर घटा दिया है. 

Trending news