VIDEO: दर्दनाक विस्फोटों के एक महीने बाद अब बेरूत बंदरगाह पर लगी भीषण आग
Advertisement

VIDEO: दर्दनाक विस्फोटों के एक महीने बाद अब बेरूत बंदरगाह पर लगी भीषण आग

बेरूत बंदरगाह पर हुए दर्दनाक विस्‍फोटों (Beirut Blast) में 180 लोगों की मौत के बाद अब यहां की एक गोदाम में भीषण आग लग गई है.

VIDEO: दर्दनाक विस्फोटों के एक महीने बाद अब बेरूत बंदरगाह पर लगी भीषण आग

बेरूत: बेरूत बंदरगाह पर हुए दर्दनाक विस्‍फोटों (Beirut Blast) में 180 लोगों की मौत के बाद अब यहां की एक गोदाम में भीषण आग लग गई है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है. 

  1. बेरूत बंदरगाह पर लगी आग 
  2. 1 महीने पहले हुए थे भीषण विस्‍फोट 
  3. विस्‍फोट में 180 लोग मारे गए और सैंकड़ों घायल हुए थे 

सेना ने कथित तौर पर कहा है कि जिस गोदाम में इंजन का तेल और वाहन के टायर रखे हुए थे, उसे आग ने घेर लिया. 

सेना ने कहा कि वह आग पर काबू पाने के लिए हेलीकॉप्टर भेज रही है. कथित तौर पर आग पोर्ट के ड्यूटी फ्री जोन में लगी है.

बता दें कि बेरूत के बंदरगाह में 4 अगस्त को एक बड़ा विस्फोट हुआ था. पोर्ट पर 2,759 टन अत्यधिक ज्वलनशील अमोनियम नाइट्रेट का भंडारण था. इस विस्‍फोट के बाद हसन दीब (Hassan Diab) के नेतृत्‍व वाली लेबनान (Lebanon) सरकार को इस्‍तीफा देने पर मजबूर होना पड़ा था. 

VIDEO

ये भी पढ़ें: कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़ को BMC ने ठहराया जायज, हाई कोर्ट से की ये मांग

दीब को बाद में विस्फोट की जांच करने वाले न्यायिक अधिकारियों के समक्ष गवाही देनी पड़ी. दीब और राष्ट्रपति मिशेल औन को 20 जुलाई को सुरक्षा एजेंसियों से इस सामग्री के भंडारण से उत्‍पन्‍न हुए खतरे को लेकर चेतावनी देती एक रिपोर्ट भी मिली थी, इसके बाद भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. 

इस मामले में अब तक 25 संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें बंदरगाह के महानिदेशक हसन कोरेतेम और कस्‍टम्‍स चीफ बद्री डाहर शामिल हैं.

लेबनान की सेना ने पिछले हफ्ते कहा था कि उसे बंदरगाह के प्रवेश द्वार पर कंटेनरों के अंदर 4.35 टन अमोनियम नाइट्रेट और मिला था.

 

Trending news