अफगानिस्तान: 'मरा' हुआ तालिबानी कमांडर अब्दुल हमीद हमासी ले रहा काबुल में बैठकें, डॉक्टरों-व्यापारियों को दे रहा सुरक्षा की गारंटी
Advertisement

अफगानिस्तान: 'मरा' हुआ तालिबानी कमांडर अब्दुल हमीद हमासी ले रहा काबुल में बैठकें, डॉक्टरों-व्यापारियों को दे रहा सुरक्षा की गारंटी

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान का 'मरा' हुआ कमांडर (Taliban Commander) मीटिंग ले रहा है. तालिबानी कमांडर अब्दुल हमीद हमासी (Abdul Hameed Hamasi) व्यापारियों और डॉक्टरों को सुरक्षा का आश्वासन दे रहा है. 

मीटिंग लेता हुआ तालिबानी कमांडर अब्दुल हमीद हमासी.

काबुल: काबुल (Kabul) से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देख कर पूरी दुनिया की आंखें चकरा गईं. देखना वाला हर कोई हैरत में पड़ गया कि कैसे एक 'मरा' हुआ आतंकी काबुल में बैठकें कर रहा है? हैरान करने वाली तस्वीर अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) के कमांडर अब्दुल हमीद हमासी की है. हमासी काबुल में दुकानदारों, डॉक्टरों और लोगों के बीच बैठकें कर रहा है और तालिबानी राज में सुरक्षा का आश्वासन दे रहा है. 

  1. काबुल में दिखा तालिबानी अब्दुल हमीद हमासी 
  2. अफगानी सेना ने किया था मार गिराने का दावा 
  3. तालिबानी कमांडर हमासी काबुल में ले रहा मीटिंग

हमासी की मौत का मनाया गया था जश्न

अब्दुल हमीद हमासी ने आज अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में वहां के व्यापारियों, डॉक्टरों और नागरिकों के साथ अलग-अलग बैठकें कर उन्हें तालिबान राज में पूरी सुरक्षा मुहैया करवाने का आश्वासन दिया. इतना ही नहीं हमासी ने अफगान महिलाओं को भी सुरक्षा और नए तालिबानी राज में नई बन्दिशें ना लगाने के लिए आश्वस्त किया. अब्दुल हमीद हमासी की इन तस्वीरों को देख कर पूरी दुनिया की आंखे जैसे चौंधिया गईं क्योंकि इसी तालिबानी कमांडर को मारने का जश्न अफगान सेना ने अब से 4 महीने पहले मनाया था. 

fallback

क्या है कहानी?

अफगान रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर हमासी को मौत की घाट उतारने वाले सुरक्षाकर्मियों की तारीफ की थी और इसे अफगानी सेना की बड़ी कामयाबी तक बताया था. लेकिन अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) राज कायम होने के बाद हमासी कि तस्वीरें कुछ और ही काहानी बयां कर रहीं हैं.

यह भी पढ़ें: काबुल एयरपोर्ट पर बिछड़ी 7 महीने की मासूम, बेहद दर्दनाक तस्वीर आई सामने

अब सरकार में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

अब्दुल हमीद हमासी को तालिबान ने पूर्वी अफगानिस्तान की जिम्मेदारी दी थी जहां उसका काम तालिबान के लिए लड़ाके इकट्ठा करना और उन्हें क्रूर आतंकी बनाना था. हमासी का नाम कई बार अमेरिकी और अफगानी फौज पर हमले कराने में आया था और अमेरिका और अफगानी सेना की हिट लिस्ट पर था. लेकिन अमेरिकी सेना की स्वदेश वापसी और तालिबान के अफगानिस्तान पर कंट्रोल के बाद ऐसी आशंका जताई जा रही है कि हमासी जैसे खतरनाक आतंकी को तालिबान अफगानिस्तान में सरकार में सरकार बनाने के बाद बड़ी जिम्मेदारी से नवाजेगा.

LIVE TV

 

Trending news