close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिना इधर-उधर की बात घुमाए रूस ने सीधा बता दिया- कहां है आतंकवादियों का अड्डा

रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अपने संबोधन में कहा कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) व दूसरे अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के फलने-फूलने का नया जोखिम है.

बिना इधर-उधर की बात घुमाए रूस ने सीधा बता दिया- कहां है आतंकवादियों का अड्डा
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

संयुक्त राष्ट्र: रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अपने संबोधन में कहा कि अफगानिस्तान के उत्तर में इस्लामिक स्टेट (आईएस) व दूसरे अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के फलने-फूलने का नया जोखिम है. लावरोव ने बुधवार को कहा, "दोनों सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन (सीएसटीओ)-सोवियत गणराज्य के बाद का एक सैन्य गुट और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) ने अफगानिस्तान से आने वाले खतरों पर अपना ध्यान केंद्रित किया है. इसमें से मध्य एशिया के भी खतरे हैं.

अफगानिस्तान के उत्तर में आईएस की अगुवाई में अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों के आगे बढ़ने का अवसर है." समाचार एजेंसी तास ने उनके बयान के हवाले से कहा, "निश्चित तौर पर अफगानिस्तान को उन खतरों व चुनौतियों से पार पाने के लिए प्रासंगिक बाह्य सहायता की जरूरत है."

लावरोव ने कहा कि हाल के अनुभवों से पता चलता है कि अफगानिस्तान के साथ आर्थिक सहयोग को इन जोखिमों पर उचित प्रतिक्रिया दिए बैगर क्रियान्वित नहीं किया जा सकता.