काबुल के लग्जरी होटल पर आतंकी हमला, 10 की मौत, भारी हथियारों से लैस हैं आतंकवादी
Advertisement

काबुल के लग्जरी होटल पर आतंकी हमला, 10 की मौत, भारी हथियारों से लैस हैं आतंकवादी

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिब दानिश ने पुष्टि की है कि होटल में कई हमलावरों ने प्रवेश किया है.

हमले के बाद काबुल के प्रसिद्ध इंटरकॉन्टिनेंटल होटल से निकलता धुआं. (Twitter/20 Jan, 2018)

काबुल: काबुल के प्रसिद्ध इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर शनिवार (20 जनवरी) को चार बंदूकधारियों ने हमला कर दिया और मेहमानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. अधिकारियों ने बताया कि यह हमला अब भी जारी है. खुफिया एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा महानिदेशालय (एनडीएस) के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘चार हमलावर होटल के अंदर मौजूद हैं.’’ उन्होंने बताया कि वे लोग मेहमानों पर गोलियां चला रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 10 लोगों के मारे जाने की खबर है.एक अन्य अधिकारी ने बताया कि होटल में प्रवेश करते वक्त हमलावरों के पास छोटे हथियार और रॉकेट से दागे जाने वाले ग्रेनेड थे. इस होटल में अक्सर शादी, सम्मेलन और राजनीतिक बैठकें होती हैं.

  1. हमलावरों के पास छोटे हथियार और रॉकेट से दागे जाने वाले ग्रेनेड थे. 
  2. इस होटल में अक्सर शादी, सम्मेलन और राजनीतिक बैठकें होती हैं.
  3. होटल की चौथी मंजिल पर भी आग लग गई है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत राहिमी ने बताया कि वे लोग अब तीसरी और चौथी मंजिल पर हमारे बलों के साथ लड़ रहे हैं. हमें अब तक हताहतों के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन उन्होंने रसोई को आग लगा दी है.’’ एनडीएस अधिकारी ने बताया कि होटल की चौथी मंजिल पर भी आग लग गई है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिब दानिश ने पुष्टि की है कि होटल में कई हमलावरों ने प्रवेश किया है. दानिश ने कहा, ‘‘हमें पूरी जानकारी नहीं है लेकिन हमारे सुरक्षा बल उनपर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं.’’

Trending news