काबुल: 18 साल की लड़ाई के खात्मे के लिए तालिबान से हो रही थी बात, अचानक हुआ हमला और फिर...
Advertisement

काबुल: 18 साल की लड़ाई के खात्मे के लिए तालिबान से हो रही थी बात, अचानक हुआ हमला और फिर...

यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है, जब अमेरिका और तालिबान के प्रतिनिधि कतर में वार्ता कर रहे हैं ताकि करीब 18 साल पुराने संघर्ष को समाप्त किया जा सके. 

.(फाइल फोटो)

काबुल: तालिबान आतंकवादियों ने बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक अंतरराष्ट्रीय सहायता संगठन के कार्यालय पर हमला कर उस पर कब्जा कर लिया है. अफगान अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है, जब अमेरिका और तालिबान के प्रतिनिधि कतर में वार्ता कर रहे हैं ताकि करीब 18 साल पुराने संघर्ष को समाप्त किया जा सके. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने बताया कि यह हमला एक गैर सरकारी संगठन ‘काउंटरपार्ट इंटरनेशनल’ के कार्यालयों के पास विस्फोट के साथ शुरू किया गया.

अधिकारियों ने पहले बताया था कि यह विस्फोट केयर इंटरनेशनल के निकट हुआ है. रहीमी ने बताया, ‘‘कुछ हमलावर एनजीओ के परिसर में घुस गये. पुलिस ने क्षेत्र को घेर लिया है और परिसर से हमलावरों को बाहर खदेड़ने का अभियान जारी है.’’ तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक ट्वीट में कहा कि काउंटरपार्ट अफगानिस्तान में ‘‘नुकसान पहुंचाने वाली’’ गतिविधियों में शामिल था और उसका संपर्क यूएसएआईडी से था. 

जन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिदुल्लाह मायर ने कहा कि हमले में नौ लोग घायल हुए है. कतर में चल रही वार्ता से पहले काबुल में पिछले सप्ताह एक व्यापक शांति सम्मेलन हुआ था जिसमें अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने रमजान के पहले दिन से संघर्षविराम का प्रस्ताव दिया था, लेकिन तालिबान ने इसे ठुकरा दिया था. 

Trending news