Tesla की ब्रांड न्‍यू S Plaid Model कार जलने के बाद कार मालिक ने की अपील, कहा- Road से हटा दें इस Model की सारी कारें

नई नवेली टेस्‍ला कार के अचानक आग का गोला लगने की घटना दिल दहलाने वाली थी. आग बुझाने तक ड्राइवर गाड़ी के अंदर फंसा रहा था. अब कार मालिक ने इस मॉडल की सारी कारों को जांच पूरी होने तक सड़कों से दूर करने की अपील की है.

Tesla की ब्रांड न्‍यू S Plaid Model कार जलने के बाद कार मालिक ने की अपील, कहा- Road से हटा दें इस Model की सारी कारें
जलती हुई टेस्ला कार (फोटो: ट्विटर )

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका (US) के सैन फ्रांसिस्‍को शहर में मंगलवार को टेस्‍ला कार में लगी आग (Fire) के फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. टेस्ला (Tesla) की एस प्लेड मॉडल (S Plaid Model) की ब्रांड न्‍यू कार के आग की लपटों में घिर जाने के बाद इसका ड्राइवर 2 घंटे तक कार के अंदर फंसा रहा, तब कहीं जाकर दमकलकर्मी आग पर काबू पा पाए. अब अमेरिकी ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी रेगुलेटर्स ने इसे लेकर जांच शुरू कर दी है. 

इस मॉडल की कारों को ऑफ रोड करने की अपील 

घटना भयावह घटना के बाद टेस्ला कार के मालिक ने अधिकारियों से अपील है कि वे इस मॉडल की सभी कारों को तुरंत सड़कों से हटा दें. कार मालिक के वकील मार्क गेरागोस ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, 'यह एक दर्दनाक और भयावह स्थिति है. जाहिर है यह बड़ी और गंभीर समस्या है. हमारी अपील है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती है टेस्‍ला को इन कारों को सड़कों से दूर कर देना चाहिए. यानी कि इस मॉडल की कारों को चलाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. अचानक आग से घिरी इस कार के अंदर फंसे ड्राइवर की मौत भी हो सकती थी.'

यह भी पढ़ें: School जाने से बचने के लिए Fake Corona Positive Report तैयार कर रहे बच्चे, तरीका जानकर उड़ जाएंगे होश

बड़ी बैटरी को लेकर खतरा 

कार में लगी आग को अग्निशामकों की जिस टीम ने बुझाया, उनका दावा है कि कार की बड़ी बैटरी को लेकर उन्‍हें विशेष सावधानी बरतनी पड़ी. वहीं नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्‍ट्रेशन के प्रवक्‍ता ने कहा है, 'यदि डेटा या जांच में कोई खराबी पाई गई या इन कारों को सुरक्षा की दृष्टि से जोखिम भरा पाया गया तो एनएचटीएसए (NHTCA) जनता की सुरक्षा के लिए उचित कार्रवाई करेगा.' बता दें कि हाल ही में कार के ऑटोपायलट सिस्टम में गलतियों के कारण पूरे अमेरिका में टेस्ला की कई कारें दुर्घटनाओं का शिकार हुई हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.