अमेरिका में छुट्टियों के बाद सरकार की आंशिक बंदी का असर
Advertisement

अमेरिका में छुट्टियों के बाद सरकार की आंशिक बंदी का असर

ट्रंप ने मंगलवार को कहा था कि सरकार के बंद हुए विभाग तब तक ऐसे ही रहेंगे जब तक डेमोक्रेट सांसद अपराधी तत्वों को रोकने के लिए अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार लगाने की सहमति नहीं जता देते. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो.

वाशिंगटन: अमेरिका में क्रिसमस की छुट्टियों के बाद अब सरकारी विभागों में आंशिक रूप से कामकाज नहीं हो पा रहा है. कई सरकारी विभाग और एजेंसियां राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और कांग्रेस के बीच बजट को लेकर जारी गतिरोध के कारण सप्ताहांत में बंद रहे. बुधवार (26 दिसंबर) को पहला पूरा कामकाजी दिन रहा लेकिन इस गतिरोध का कोई अंत नहीं दिखाई दे रहा है.

सप्ताहांत में सरकारी कामकाज नहीं हुआ और फिर क्रिसमस की छुट्टियां पड़ गई. बंद की शुरूआत गत शुक्रवार को आधी रात से हुई थी. 

ट्रंप ने मंगलवार को कहा था कि सरकार के बंद हुए विभाग तब तक ऐसे ही रहेंगे जब तक डेमोक्रेट सांसद अपराधी तत्वों को रोकने के लिए अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार लगाने की सहमति नहीं जता देते. उन्होंने कहा कि जब तक वास्तविक दीवार नहीं बन जाती, तब तक वह इसे कुछ और नाम देने को तैयार हैं.

जब ट्रंप से पूछा गया कि सरकार इसे पूरी तरह कब खोलेगी तो उन्होंने कहा कि वह इस बारे में नहीं बता सकते. ट्रंप की दलील है कि मादक पदार्थ और मानव तस्करी केवल दीवार बना कर ही रोकी जा सकती है.

Trending news