अल-कायदा चीफ अल-जवाहिरी की मौत, रिपोर्ट्स में किया गया दावा

अरब न्यूज के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक अल जवाहिरी की अफगानिस्तान में मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है. ये खबर ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहली बार अफगानिस्तान का दौरा किया है. 

अल-कायदा चीफ अल-जवाहिरी की मौत, रिपोर्ट्स में किया गया दावा
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: आतंकी संगठन अल-कायदा (Al-Qaeda) का चीफ अल-जवाहिरी (Al-Zawahiri) की मौत हो गई है. अरब न्यूज के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक अल जवाहिरी की अफगानिस्तान में मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक उसकी मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है. जवाहिरी आखिरी बार इसी साल 9/11 के हमले की बरसी पर जारी किए गए एक वीडियो में दे दिखाई दिया था हालांकि.

आपको बता दें कि अल-कायदा एक बड़ा आतंकी संगठन है जिसकी कमान कभी आतंकी ओसामा बिन लादेन के हाथों में थी. साल 2011 में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद से इस संगठन की देखरेख अल-जवाहिरी की ही निगरानी में चल रहा था. हालांकि आतंकी संगठन अल कायदा ने अभी इन खबरों की कोई पुष्टि नहीं की है.

अल-जवाहिरी ये खबर ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहली बार अफगानिस्तान का दौरा किया है. 

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से काबुल में मुलाकात की. दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के तरीकों के अलावा अफगान शांति समझौते पर भी चर्चा की.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.