close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इथियोपिया एयरलाइंस दुर्घटना के सभी मृतकों की पहचान हुई: इंटरपोल

इथियोपिया एयरलाइंस का 'बोइंग 737 मैक्स 8' विमान 10 मार्च को अदिस अबाबा से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 157 लोगों की मौत हो गई थी.

इथियोपिया एयरलाइंस दुर्घटना के सभी मृतकों की पहचान हुई: इंटरपोल
(फाइल फोटो साभार - रॉयटर्स)

अदिस अबाबा: इंटरपोल (Interpol) ने घोषणा की है कि इसी साल मार्च में दुर्घटनाग्रस्त हुए इथोयोपिया (Ethiopia) एयरलाइंस (airlines) के विमान में मारे गए सभी 157 लोगों की पहचान प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को फ्रांस स्थित एजेंसी के बयान के हवाले से कहा, 'मार्च में इथियोपियन एयरलाइंस के विमान की दुर्घटना के बाद तैनात इंटरपोल इंसीडेंट रेस्पॉन्स टीम (आईआरटी) का काम पूरा हो गया है और दुर्घटना में मारे गए सभी लोगों की पहचान हो गई है.'

इथियोपिया एयरलाइंस का 'बोइंग 737 मैक्स 8' विमान 10 मार्च को अदिस अबाबा से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 35 देशों के यात्रियों और क्रू सदस्यों समेत कुल 157 लोगों की मौत हो गई थी. विमान नैरोबी जा रहा था.

इथियोपियाई प्रशासन के आग्रह पर दुर्घटना में मारे गए लोगों की शिनाख्त करने में सहायता कर रही इंटरपोल ने घटना के दो दिन बाद अपनी आईआरटी टीम भेज दी थी. इथियोपियन एयरलाइंस की दुर्घटना 'मैक्स 8' मॉडल के विमान की लगभग पांच महीनों के अंदर दूसरी दुर्घटना थी.

इससे पहले अक्टूबर 2018 में इसी मॉडल के विमान से 'लॉयन एयर' उड़ान की इंडोनेशिया में दुर्घटना हो गई थी, जिसमें सवार सभी 189 लोगों की मौत हो गई थी. इन दो दुर्घटनाओं के बाद दुनियाभर में 'मैक्स 8' मॉडल के विमानों की उड़ान अनिश्चितकाल के लिए रोक दी गई थी.