ईस्टर हमले के जिम्मेदार सभी लोग पकड़े गए या मार दिए गए: सुरक्षा बल
Advertisement

ईस्टर हमले के जिम्मेदार सभी लोग पकड़े गए या मार दिए गए: सुरक्षा बल

कार्यकारी पुलिस महानिरीक्षक चंदाना विक्रमसिंघे ने कहा कि उन सभी लोगों को पकड़ा जा चुका है अथवा उन्हें मार दिया गया है

उन्होंने कहा कि इसमें प्रयुक्त सभी विस्फोटकों का संबंध संभवतया स्थानीय इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात से है.

कोलंबोः  श्रीलंका के पुलिस और सैन्य प्रमुखों ने दावा किया है कि ईस्टर आत्मघाती बमकांड में शामिल सभी इस्लामिक चरमपंथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है अथवा उनका अंत कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि देश अब सुरक्षित है और सामान्य होने की ओर अग्रसर है. त्रिस्तरीय कमांडर्स और पुलिस प्रमुखों ने सोमवार रात्रि आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 21 अप्रैल को हुये हमले के बाद से देश की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम उठाये गए हैं और इस बात के उपाय किए जा रहे हैं कि विशेष सुरक्षा योजना को लागू किया जाए. इस हमले में 257 लोगों की मौत हो गयी थी . 

'भीष्म' की रेजीमेंट्स तैयार कर रहा भारत, जमीन पर दौड़ते हुए आसमान में मार गिराएंगे फाइटर प्लेन

कार्यकारी पुलिस महानिरीक्षक चंदाना विक्रमसिंघे ने कहा कि उन सभी लोगों को पकड़ा जा चुका है अथवा उन्हें मार दिया गया है जिनका प्रत्यक्ष संबंध तीन गिरजाघरों एवं तीन आलीशान होटलों में हुये विस्फोट से था. उन्होंने कहा कि इसमें प्रयुक्त सभी विस्फोटकों का संबंध संभवतया स्थानीय इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात से है. 

शरद पवार को आ रहा है प्रधानमंत्री बनने का सपना, VIDEO देख आप भी कहेंगे ये क्या!

उन्होंने यह नहीं बताया कि कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया है पर पुलिस प्रवक्ता रूवान गुणाशेखर ने सोमवार को कहा था कि नौ महिलाओं समेत 73 लोगों को गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस प्रवक्ता ने यह भी कि कि आपराधिक जांच विभाग ने इस जमात से संबंधित 14 करोड़ डॉलर की नगदी एवं सात अरब की अन्य परिसंपत्तियां की पहचान की गई है. इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. 

(इनपुट भाषा)

Trending news