White House के कम्युनिकेशन वॉर रूम को लीड करेंगी 7 महिलाएं, पूरा हुआ Joe Biden का ये चुनावी वादा
Advertisement

White House के कम्युनिकेशन वॉर रूम को लीड करेंगी 7 महिलाएं, पूरा हुआ Joe Biden का ये चुनावी वादा

अमेरिका (USA) की राजनीति के इतिहास में ये पहली बार है कि व्हाइट हाउस (White House) के कम्युनिकेशन वॉर रूम (Communication War Room) की टीम में सभी महिलाएं होंगी. अमेरिकी की नई उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने जो बाइडेन (Joe Biden) के इस फैसले पर खुशी जताई और कहा कि ये निर्णय 'बाधाएं-तोड़ने' वाला है.

फोटो साभार: रॉयटर्स

न्यूयॉर्क: अमेरिका (USA) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने व्हाइट हाउस (White House) के कम्युनिकेशन वॉर रूम (Communication War Room) के लिए अपनी नई टीम चुन ली है. जो बाइडेन (Joe Biden) ने कम्युनिकेशन वॉर रूम  का नेतृत्व करने के लिए 7 सदस्यों की एक टीम का गठन किया है, जिसमें सभी महिलाएं शामिल हैं.

आपको बता दें कि अमेरिका (USA) की राजनीति के इतिहास में ये पहली बार है कि व्हाइट हाउस (White House) के कम्युनिकेशन वॉर रूम की टीम में सभी महिलाएं होंगी. अमेरिकी की नई उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने जो बाइडेन (Joe Biden) के इस फैसले पर खुशी जताई और कहा कि ये निर्णय 'बाधाएं-तोड़ने' वाला है.

ये भी पढ़ें- सत्ता संभालने से पहले ही चोटिल हुए अमेरिका के राष्ट्रपति Joe Biden, टूट गई हड्डी

White House की टीम में अलग-अलग पृष्ठभूमि की महिलाएं शामिल
जान लें कि ऐलिजाबेथ ई. अलेक्जेंडर प्रथम को इस टीम का कम्युनिकेशन डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. वहीं व्हाइट हाउस (White House) की कम्युनिकेशन टीम का डायरेक्टर केट बेडिंगफील्ड को भी बनाया गया है.

इसके अलावा राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने व्हाइट हाउस (White House) के कम्युनिकेशन की टीम में डायरेक्टर के पद पर एशले एटिएन वाइस को नियुक्त किया है. वहीं कैराइन जीन पियरे को प्रिंसिपल डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी, जेन स्नाकी को व्हाइट हाउस (White House) की प्रेस सेक्रेटरी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के लिए सिमोन सैंडर्स को एडवाइजर एंड चीफ स्पोक्सपर्सन और पिली तोबर को व्हाइट हाउस (White House) की डिप्टी कम्युनिकेशन डायरेक्टर बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- जानिए Nudity पर मॉडल के विरोध के आगे कैसे झुका Instagram

राष्ट्रपति Joe Biden ने पूरा किया चुनावी वादा
आपको बता दें कि रविवार को घोषित हुई व्हाइट हाउस (White House) के कम्युनिकेशन वॉर रूम की 7 सदस्यीय टीम में से 4 अलग-अलग पृष्ठभूमि की महिलाएं हैं. जान लें कि ये घोषणा राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के शुरुआती चुनावी वादे को पूरा करती है कि वो व्हाइट हाउस (White House) की टीम में बहुसांस्कृतिक अमेरिका (USA) की झलक दिखाएंगे.

अमेरिका (USA) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने एक बयान में कहा था, 'अमेरिका (USA) के लोगों के लिए सीधे और सच्चाई से संवाद करना एक राष्ट्रपति के सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यों में से एक है और इस टीम को अमेरिकी लोगों को व्हाइट हाउस (White House) से जोड़ने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.'

Trending news