Amazon ने कर्मचारियों के लिए Joe Biden से मांगी कोरोना वैक्सीन, बदले में की ये पेशकश
Advertisement

Amazon ने कर्मचारियों के लिए Joe Biden से मांगी कोरोना वैक्सीन, बदले में की ये पेशकश

अमेरिका में सत्ता परिवर्तन के साथ ही Amazon ने नए राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) से अपने कर्मचारियों के लिए कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) मांगी है.

फाइल फोटो.

सैन फ्रांसिस्को: अमेजन (Amazon) ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से अपने कर्मचारियों को जल्द कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाए जाने के लिए पत्र लिखा है. अमेजन ने बाइडेन को भेजे पत्र में लिखा है कि उसके कर्मचारी, वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) नहीं कर सकते उन्हें जल्द से जल्द उचित समय पर कोविड-19 वैक्सीन (Corona Vaccine) दी जानी चाहिए. 

सीईओ डेव क्लार्क लिखा पत्र

गीकवायर की बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन ने यह भी कहा है कि कंपनी नए प्रशासन के पहले 100 दिनों में 10 करोड़ अमेरिकियों का टीकाकरण करने के लक्ष्य तक पहुंचने में बाइडेन प्रशासन की सहायता के लिए भी तैयार है. अमेजन के वर्ल्डवाइड कंज्यूमर बिजनेस (WCB) के सीईओ डेव क्लार्क ने पत्र में लिखा है, 'अमेजन पूर्ति केंद्रों, एडब्ल्यूएस डेटा केंद्रों और पूरे देश में होल फूड्स मार्केट स्टोर पर काम करने वाले आवश्यक कर्मचारी, जो घर से काम नहीं कर सकते हैं, उन्हें जल्द से जल्द उचित समय पर कोविड-19 वैक्सीन (Corona Vaccine) दी जानी चाहिए.'

यह भी पढ़ें: Serum Institute की बिल्डिंग में लगी आग में 5 लोगों की मौत, CM ठाकरे ने कही ये बात

कर्मचारी जता चुके हैं नाराजगी

डेव क्लार्क ने कहा है, 'हम इस प्रयास में अमेरिकी प्रशासन की सहायता करेंगे.' अमेरिका में आठ लाख से अधिक कर्मचारियों वाली कंपनी अमेजन को इससे पहले पूर्व और वर्तमान कर्मचारियों की आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि गोदाम कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कंपनी द्वारा किए गए सुरक्षा उपाय पर्याप्त नहीं हैं. हालांकि अमेजन (Amazon) ने कहा है कि उसने कर्मचारियों को सुरक्षित रखने और ग्राहकों को 2020 में उत्पादों को वितरित करने में मदद करने के लिए उसने 10 अरब डॉलर का निवेश किया है.

LIVE TV 

Trending news