अमेरिका: एक मुस्लिम लड़की पर लड़के ने थूका, हिजाब खींचने का भी किया प्रयास
Advertisement

अमेरिका: एक मुस्लिम लड़की पर लड़के ने थूका, हिजाब खींचने का भी किया प्रयास

अमेरिका के एक स्कूल में 16 साल की मुस्लिम लड़की पर उसके एक सहपाठी ने थूका और गाली-गलौज की. साथ ही उसका हिजाब भी खींचने का प्रयास किया. यह घटना न्यूयॉर्क शहर में जमैका इलाके के ‘हाई स्कूल फॉर लॉ एनफोर्समेंट एंड पब्लिक सेफ्टी’ की है.

प्रतीकात्मक फोटो

न्यूयॉर्क: अमेरिका के एक स्कूल में 16 साल की मुस्लिम लड़की पर उसके एक सहपाठी ने थूका और गाली-गलौज की. साथ ही उसका हिजाब भी खींचने का प्रयास किया. यह घटना न्यूयॉर्क शहर में जमैका इलाके के ‘हाई स्कूल फॉर लॉ एनफोर्समेंट एंड पब्लिक सेफ्टी’ की है.

स्कूल के लिफ्ट में लड़के ने कहे अपशब्द 

पुलिस के अनुसार स्कूल के लिफ्ट में 15 साल के लड़के ने मुस्लिम लड़की को अपशब्द कहे और उसके ऊपर थूक दिया. इसके बाद लड़के ने इस लड़की के सिर से हिजाब खींचने का प्रयास किया. लड़की ने इस घटना के बारे में स्कूल पदाधिकारियों को बताया जिन्होंने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी.

पुलिस की ने किशोर से पूछताछ 
‘न्यूयॉर्क डेली’ के मुताबिक पुलिस ने किशोर से पूछताछ की और उसे उत्पीड़न और गलत आचार का आरोपी बनाया. लड़के को एक किशोर के तौर पर आरोपी बनाया गया है और इस वजह से उसकी पहचान नहीं बताई गई है.

लड़की मानसिक रूप से काफी परेशान है
पुलिस का कहना है कि घटना से लड़की मानसिक रूप से काफी परेशान है, हालांकि उसे कोई चोट नहीं आई है. शिक्षा विभाग की प्रवक्ता टोया होलनेस ने कहा, ‘यह घटना परेशान करने वाली है और हमारे स्कूलों में इस के तरह के व्यवहार के लिए कोई स्थान नहीं है.

Trending news