होम वर्क पूरा न करने पर टीचर ने स्‍टूडेंट को दी ऐसी सजा, US में मचा बवाल
Advertisement

होम वर्क पूरा न करने पर टीचर ने स्‍टूडेंट को दी ऐसी सजा, US में मचा बवाल

स्‍टूडेंट की मां तृषा पॉल ने बताया कि अंग्रेजी विषय के टीचर ने सही से होम वर्क पूरा नहीं करने को लेकर उनके बेटे ट्रायसन को डांटा और फिर वह उनके बेटे को प्रिंसिपल होलियन के ऑफिस में ले गया. 

होम वर्क पूरा न करने पर टीचर ने स्‍टूडेंट को दी ऐसी सजा, US में मचा बवाल

यूनियनडेल: अमेरिका के एक स्कूली छात्र की मां ने आरोप लगाया है कि न्यूयॉर्क कैथोलिक स्कूल के एक श्वेत प्रधानाध्यापक ने उनके 11 वर्षीय अश्वेत बेटे से घुटनों के बल बैठकर एक शिक्षक से माफी मांगने को कहा और बाद में स्पष्टीकरण दिया कि यह सजा देने का ‘अफ्रीकी तरीका’ है.

‘डेली न्यूज’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार कि लॉन्ग आईलैंड के सेंट मार्टिन डी पोरेस मैरिएनिस्ट स्कूल के प्रधानाध्यापक जॉन होलियन को 25 फरवरी को हुई इस घटना के सामने आने के बाद अस्थायी तौर पर छुट्टी पर भेज दिया गया है. 

स्‍टूडेंट की मां तृषा पॉल ने समाचार पत्र को बताया कि अंग्रेजी विषय के टीचर ने सही से होम वर्क पूरा नहीं करने को लेकर उनके बेटे ट्रायसन को डांटा और फिर वह उनके बेटे को प्रिंसिपल होलियन के ऑफिस में ले गया. इसके बाद प्रधानाध्यापक ने छठी कक्षा के छात्र से घुटनों पर बैठकर अध्यापक से माफी मांगने को कहा. 

ये भी पढ़ें: महिलाओं को हिंसा से बचाने की यूरोपीय संधि से अलग हुआ तुर्की, देश में मचा बवाल

पॉल ने कहा कि उन्होंने होलियन से बात की तो उन्हें बताया गया कि स्कूल में छात्रों को आमतौर पर इस तरह सजा नहीं दी जाती है, लेकिन होलियन ने कहा कि उन्होंने यह तरीका एक नाइजीरियाई पिता से सीखा था, जिसने उन्हें बताया था कि घुटनों पर बैठकर माफी मांगना ‘अफ्रीकी तरीका’ है.

VIDEO

Trending news