Florida: Vaccine लगवाने के लिए मेकअप कर बुजुर्ग बन गईं दो महिलाएं, एक डोज लेने के बाद ऐसे खुला राज
Advertisement

Florida: Vaccine लगवाने के लिए मेकअप कर बुजुर्ग बन गईं दो महिलाएं, एक डोज लेने के बाद ऐसे खुला राज

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिलाओं ने इतनी अच्छी तरह से अपना रूप बदला था कि शुरुआत में किसी को उन पर शक नहीं हुआ. दोनों न सिर्फ वैक्सीन कार्ड बनवाने में सफल रहीं बल्कि पहली खुराक भी लगवा ली. हालांकि, दूसरी खुराक लगवाने से पहले उनकी सच्चाई सबके सामने आ गई.

फाइल फोटो: रॉयटर्स

फ्लोरिडा: कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए अमेरिका (America) में दो महिलाओं ने कुछ ऐसा कि अस्पताल से सीधे थाने पहुंच गईं. दुनिया के अन्य देशों की तरह अमेरिका में भी वैक्सीनेशन में उम्रदराज लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है. लिहाजा, फ्लोरिडा (Florida) में रहने वाली दो महिलाओं ने सोचा कि यदि वह मेकअप कर बुजुर्ग बनकर पहुंच जाती हैं, तो उन्हें वैक्सीन लग जाएगी. हालांकि, उनकी यह चालबाजी सफल नहीं हो सकी. पुलिस दोनों को थाने ले आई, लेकिन बाद में चेतावनी देकर उन्हें छोड़ दिया गया. 

  1. 34 और 44 साल की हैं दोनों महिलाएं
  2. रूप बदलकर खुद को 65 साल का बताया
  3. पुलिस ने चेतावनी देकर दोनों को छोड़ा

इस तरह हुआ भंडाफोड़

पुलिस के मुताबिक, आरोपी महिलाओं की उम्र 34 और 44 साल है, लेकिन उन्होंने इतनी अच्छी तरह से अपना रूप बदला कि शुरुआत में किसी को उन पर शक नहीं हुआ. दोनों न सिर्फ वैक्सीन कार्ड बनवाने में सफल रहीं बल्कि पहली खुराक भी लगवा ली. हालांकि, दूसरी खुराक लगवाने से पहले उनका भंडाफोड़ हो गया. पुलिस ने दोनों को सख्त चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में उन्होंने ऐसा कुछ किया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें -Girl Predicted Own Death On FB: लड़की ने एक दिन पहले की अपनी मौत की भविष्यवाणी, जहां बताया था वहीं मिली लाश

Health Officer हैरान

महिलाओं का कारनामा सामने आने के बाद ऑरेंज काउंटी के हेल्थ ऑफिसर डॉ. रॉल पीनो (Raul Pino) हैरान हैं. उन्होंने कहा कि बेहद ताज्जुब की बात है कि कोई महिलाओं की असली उम्र नहीं पहचान पाया. महिलाओं ने खुद को ऐसे तैयार किया था कि उनकी उम्र 65 साल नजर आ रही थी. पीनो का कहना है कि यह बेहद गंभीर मामला है और सभी को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.

Vaccine में हो रही देरी

फ्लोरिडा में वैक्सीन की डिमांड काफी ज्यादा हो गई है. कोरोना के खतरे को दूर करने के लिए लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाना चाहते हैं. खराब मौसम के कारण वैक्सीन पहुंचने में देरी हो रही है और लोगों का इंतजार लंबा होता जा रहा है. अब तक यहां 65 साल से अधिक उम्र के 44 लाख लोगों में से 42% को टीका लगाया गया है. साथ ही स्वाथ्यकर्मियों और ऐसे लोगों को डोज दी जा रही है, जो किसी और गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं.

 

Trending news