इस्लामिक स्टेट आतंकियों के खिलाफ जरूरत पड़ी तो जमीनी हमले भी करेंगेः कार्टर
Advertisement

इस्लामिक स्टेट आतंकियों के खिलाफ जरूरत पड़ी तो जमीनी हमले भी करेंगेः कार्टर

मध्य-पूर्व में अमेरिकी सैन्य कार्रवाई में संभावित बढ़ोत्तरी का संकेत देते हुए रक्षामंत्री एश्टन कार्टर ने कहा है कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को निशाना बनाने के लिए अमेरिका अपनी रणनीति को एक नया आयाम दे रहा है और जरूरत पड़ने पर वह एकपक्षीय जमीनी हमले भी करेगा।

फाइल फोटो

वाशिंगटन : मध्य-पूर्व में अमेरिकी सैन्य कार्रवाई में संभावित बढ़ोत्तरी का संकेत देते हुए रक्षामंत्री एश्टन कार्टर ने कहा है कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को निशाना बनाने के लिए अमेरिका अपनी रणनीति को एक नया आयाम दे रहा है और जरूरत पड़ने पर वह एकपक्षीय जमीनी हमले भी करेगा।

अमेरिका ने सीरिया में विशेष अभियानों के तहत हमले बोले हैं और पिछले सप्ताह उत्तरी इराक में बंधकों को छुड़ाने के लिए एक जमीनी स्तर के अभियान में भी भाग लिया। इस अभियान में एक अमेरिकी सैनिक मारा गया। वर्ष 2011 के बाद से इराक में मरने वाला यह पहला अमेरिकी सैनिक था। कार्टर ने यह नहीं कहा कि अमेरिका किन परिस्थितियों में जमीनी स्तर पर अतिरिक्त कार्रवाई कर सकता है।

उन्होंने कहा, 'एक बार हम उनकी स्थिति का पता लगा लें, फिर कोई भी लक्ष्य हमारी पहुंच से दूर नहीं है। हम आईएसआईएल के खिलाफ अवसरवादी हमले बोलने वाले, हवाई या जमीनी स्तर पर सीधे हमले बोलकर प्रत्यक्ष अभियानों को संचालित करने वाले अपने समर्थ सहयोगियों को समर्थन देने से पीछे नहीं हटेंगे।'

Trending news