रोमांच की चाह पड़ी भारी: विमान से कूदी Woman को Parachute ने दिया धोखा, जमीन पर गिरने से हुई मौत

अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली महिला की सैकड़ों फीट की ऊंचाई से गिरने से मौत हो गई. रोमांच की चाह में महिला ने विमान से छलांग लगाई थी, लेकिन आखिरी वक्त में पैराशूट ने धोखा दे दिया. जिसकी वजह से महिला सीधे जमीन पर गिरी और उसकी मौत हो गई. पहले भी इस तरह के हादसे होते रहे हैं.  

रोमांच की चाह पड़ी भारी: विमान से कूदी Woman को Parachute ने दिया धोखा, जमीन पर गिरने से हुई मौत
फोटो: मिरर

न्यूयॉर्क: रोमांच की चाह में एक बुजुर्ग महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी. महिला ने पैराशूट (Parachute) लेकर सैकड़ों फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई थी, लेकिन आखिरी वक्त में पैराशूट खुला ही नहीं. जिसकी वजह से महिला सीधे जमीन पर गिरी और उसकी मौत हो गई. यह हादसा अमेरिका के न्यूयॉर्क में 24 जुलाई को हुआ. पुलिस ने बताया कि मृतका फ्लोरिडा की रहने वाली थी और स्काईडाइविंग (Skydiving) के लिए यहां आई थी.

State Police ने की पुष्टि

मिरर में छपी खबर के अनुसार, फ्लोरिडा (Florida) की रहने वालीं कैरेन बर्नार्ड (Karen Bernard) की 24 जुलाई को सुबह नौ बजे के आसपास मौत हो गई. न्यूयॉर्क के वेस्टफोर्ड इलाके से उनका शव बरामद किया गया. उन्होंने पैराशूट (Parachute) लेकर विमान से छलांग लगाई थी, लेकिन आखिरी वक्त में पैराशूट खुला ही नहीं. स्टेट पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि पैराशूट में खराबी की वजह से महिला सीधे जमीन पर गिरी, जिससे उसकी मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें -चोर के घर की तलाशी में US Police के उड़े होश, बड़ी संख्या में Women Undergarments देखकर फटी रह गई आंखें

Adventure Sports का था शौक

प्रारंभिक जांच में भी पैराशूट में खराबी की बात सामने आई है. कैरेन बर्नार्ड को एडवेंचर स्पोर्ट्स का शौक था और वह इस तरह की एक्टिविटीज में भाग लिया करती थीं. विमान से छलांग लगाने से पहले वह काफी कॉंफिडेंट थीं और उन्होंने अपनी खुशी भी जाहिर की थी. सैकड़ों फीट की ऊंचाई से कूदने के कुछ समय बाद उन्हें अहसास हुआ कि पैराशूट में कुछ खराबी है. उन्होंने कई बार पैराशूट खोलने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सकीं.  

सदमे में है Family

59 वर्षीय कैरेन बर्नार्ड के भाई ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ‘मेरी बहन वही कर रही थी, जो उसे पसंद था. उसे रोमांचक खेलों में बेहद दिलचस्पी थी. उसका इस तरह जाना हमारे लिए किसी सदमे से कम नहीं है. कृपया इस बारे में और कोई सवाल न पूछें’. गौरतलब है कि हाल ही में बंजी जम्पिंग के दौरान हुए हादसे में एक महिला की मौत हो गई थी. महिला ने बिना बंजी कॉर्ड के छलांग लगा दी थी.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.