McDonald's के Burger की ऐसी दीवानगी कि ये शख्स खा गया 30,000 बर्गर
Advertisement

McDonald's के Burger की ऐसी दीवानगी कि ये शख्स खा गया 30,000 बर्गर

बर्गर खाना वैसे तो कई लोगों को पसंद है, लेकिन एक शख्स के सिर पर इसकी ऐसी दीवानगी चढ़ी कि उसने 30,000 बर्गर खा लिए.

बर्गर के लिए ऐसी दीवानगी शायद ही आपने पहले कभी देखी होगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: बर्गर खाना वैसे तो कई लोगों को पसंद है, लेकिन एक शख्स के सिर पर इसकी ऐसी दीवानगी चढ़ी कि उसने 30,000 बर्गर खा लिए. लेकिन इतने में भी इस शख्स का मन नहीं भरा है. उसका कहना है कि उसका लक्ष्य 40,000 बर्गर खाने का है. इतने बर्गर खाने के बाद जब कुछ लोगों ने इस शख्स के स्वास्थ को लेकर सवाल किए तो उसने कहा कि वो पूरी तरह हेल्दी है. यहां तक कि उनके शरीर में कैलोरी की मात्रा भी बिल्कुल सामान्य है.

  1. मैकडॉनल्ड्स के बर्गर का दीवाना खा गया 30,000 बर्गर
  2. बर्गर के दीवाने ने कहा- मेरा लक्ष्य 40,000 बर्गर खाने का
  3. साल 1972 से रोज खाता है मैकडॉनल्ड्स का बिग मैक बर्गर

1972 से खाते आ रहे हैं बर्गर

ये हैरान करने वाला बर्गर का दीवाना शख्स अमेरिका के विस्कॉन्सिन का रहने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉन गोर्स्के साल 1972 से मैकडॉनल्ड्स का बिग मैक बर्गर खाते हुए आ रहे हैं. इस आदत को बरकरार रखते हुए इस महीने उन्होंने अपना 30,000वां मैक बर्गर खाया. 64 साल के गोर्स्के का कहना है कि वे पिछले 46 साल से बिग मैक बर्गर रोज खा रहे हैं, लेकिन वे अभी तक इससे बोर नहीं हुए हैं. ये उन्हें आज भी उतना ही पसंद है, जितना उस समय था जब उन्होंने पहली बार इसे खाया था.

ये है देश का सबसे 'मॉर्डन मंदिर', यहां भगवान को चढ़ता है केक, बर्गर का प्रसाद

गिनीज बुक में शामिल हो चुका है नाम
गोर्स्के ने बताया कि उनके पास हर खरीदे गए बिग मैक बर्गर की रसीद भी है. ऐसे में उनके पास सबूत है कि उनके दावे झूठे नहीं है. साल 2016 में 28,788 बर्गर खाने पर गोर्स्के का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था.

fallback

46 साल में सिर्फ 8 दिन नहीं खाया बिग मैक बर्गर
डॉन गोर्स्के बताते हैं कि वे हर दिन दो बर्गर खाते हैं. पिछले 46 सालों में उनकी जिंदगी में सिर्फ आठ ही दिन ऐसे आए जब उन्होंने बिग मैक न खाया हो, जिसमें से एक दिन तब था जब उनकी मां का निधन हुआ था. उन्होंने बताया कि वे जेल में गार्ड का काम करते थे, लेकिन बर्गर खाने का टाइम निकाल ही लेते थे. अब जब वो रिटायर हो चुके हैं तो उनके पास अपना फेवरेट फूड खाने का मौका ही मौका है.

ये हैं दुनिया में सबसे बड़ी फास्ट फूड चेन्स

40,000 बर्गर खाने का है लक्ष्य
हालांकि, उनकी इस आदत के कारण उनकी पत्नी को उनके स्वास्थ की काफी चिंता रहती है. वे बताते हैं कि एक समय था जब उनकी पत्नी उन्हें जबरदस्ती फल और सब्जियां खिलाती थीं. वे कहते हैं कि उन्हें याद भी नहीं कि आखिरी बार उन्होंने फल कब खाए थे. गोर्स्के ने कहा कि उनका लक्ष्य 40,000 बिग मैक खाने का है, जिसके लिए उन्हें शायद 14 साल और लगेंगे और वो इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं.

Trending news