Breaking News
  • दिल्‍ली और आस-पास भूकंप के झटके महसूस किए गए

एक ही होटल में उत्तर कोरिया प्रमुख के साथ खुद को पाकर अमेरिकी मीडिया हैरान

यह जानकारी सामने आई तो वहां अफरातफरी का माहौल बन गया पर वियतनाम के अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए अमेरिकी मीडिया को निकट की एक दूसरी इमारत में रहने की व्यवस्था कर दी

एक ही होटल में उत्तर कोरिया प्रमुख के साथ खुद को पाकर अमेरिकी मीडिया हैरान
हनोई के होटल मेलिया में पहले से ही अमेरिकी पत्रकार पहुंच चुके थे

नई दिल्ली: वियतनाम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ शांति वार्ता में भाग लेने के लिए उत्तर कोरिया के प्रमुख किम जोंग उन को रहने के लिए वही होटल बुक था जहां पहले से ही अमेरिकी मीडिया ने डेरा डाला हुआ था. 

जब यह जानकारी सामने आई तो वहां अफरातफरी का माहौल बन गया पर वियतनाम के अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए अमेरिकी मीडिया को निकट की एक दूसरी इमारत में रहने की व्यवस्था कर दी. गौरतलब है कि इन दोनों नेताओं के मध्य सिंगापुर में पहले भी बात हो चुकी है अब वियतनाम में ये दोनों नेता अगले दौर की बात करेंगे. 

वियतनाम की राजधानी हनोई के होटल मेलिया में पहले से ही अमेरिकी पत्रकार, कैमरामैन और फोटोग्राफर पहुंच चुके थे. जब सुरक्षा बलों ने सोमवार को अपने इंतजाम कड़े करने शुरू किए तो संवादाताओं को यह विश्वास ही नहीं हो रहा था कि पश्चिम मीडिया और किम का होटल एक ही है. 

वियतनाम के विदेश मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया को अब दूसरी जगह भेजा गया है. इसके कुछ देर बाद किम का काफिला वहां पहुंच गया और सबने शांति की सांस ली.

(इनपुट-भाषा)