US ने समंदर में दागा 18,000 किलो का बम, कांपी धरती, आया भूकंप; VIDEO वायरल

अमेरिका ने समुद्र के अंदर किए गए इस भीषण बम ब्लास्ट का वीडियो जारी किया है. करीब 18 हजार किलोग्राम का बम को एयरक्राफ्ट कैरियर गेराल्‍ड फोर्ड (Aircraft carrier gerald ford) के पास समुद्र में गिराया गया.  

US ने समंदर में दागा 18,000 किलो का बम, कांपी धरती, आया भूकंप; VIDEO वायरल
US नेवी के 'महाबम' ब्लास्ट से समुद्र में भूकंप आ गया.

वॉशिंगटन: चीनी नौसेना (Chinese Navy) की बढ़ती समुद्री ताकत से निपटने के लिए अमेरिका ने ऐसा धमाका किया है कि गूंज दुनियाभर में सुनाई दे रही है. अमेरिकी सेना ने अपने सबसे नए एयरक्राफ्ट कैरियर (Aircraft Carrier) पर भीषण बम हमले का असर टेस्ट किया है. अमेरिकी नौसेना (US Navy) ने समुद्र के अंदर भीषण बम ब्लास्ट किया है.

जब समुद्र के अंदर आया भूकंप

अमेरिका ने समुद्र के अंदर किए गए इस भीषण बम ब्लास्ट का वीडियो जारी किया है. करीब 18 हजार किलोग्राम के इस 'महाबम' को एयरक्राफ्ट कैरियर गेराल्‍ड फोर्ड (Aircraft carrier gerald ford) के पास बीच समुद्र में गिराया, जिससे पानी के अंदर जोरदार धमाका हुआ और भूकंप आ गया.

VIDEO हुआ वायरल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक US Navy ने Bomb Blast पानी के अंदर किया जबकि उनका एयरक्राफ्ट कैरियर पानी की सतह के ऊपर था. इस ट्रायल से यह पता चला कि बम हमला हुआ तो यह एयरक्राफ्ट उसे झेल सकता है या नहीं. युद्ध के दौरान यह कितना प्रभावी साबित होगा. यूएसजीएस ने समुद्र में आए इस भूकंप को रिकॉर्ड किया है. इस महाविस्‍फोट का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.  

 

 

यह भी पढ़ें: शरद पवार के घर पर जुटा विपक्ष, राष्ट्रमंच की बैठक में पहुंचे ये नेता

फुल शिप शॉक ट्रायल

अमेरिकी नौसेना ने इसे फुल शिप शॉक ट्रायल करार दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ब्लास्ट से समुद्र के अंदर रिक्‍टर पैमाने पर 3.9 की तीव्रता वाला भूकंप आया. US Navy ने शुक्रवार को यह टेस्ट फ्लोरिडा के डयटोना बीच से 100 मील की दूरी पर किया. विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह का परीक्षण अपने आप में असामान्‍य घटना है.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.