close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी सीक्रेट फाईल्स जारी करने के आदेश पर रोक लगाई

यह घोषणा राष्ट्रपति ट्रंप के उस रवैये के विपरीत है जिनमें वह लगातार गोपनीय सूचनाओं को जारी करने की बात करते रहे हैं.

अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी सीक्रेट फाईल्स जारी करने के आदेश पर रोक लगाई
ट्रंप ने रूसी जांच से जुड़े बेहद संवेदनशील दस्तावेजों को जारी करने का आदेश दिया था(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूसी जांच से जुड़े एफबीआई के दस्तावेजों को जारी करने के अपने ही आदेश को फिलहाल टाल दिया है और कहा है कि न्याय मंत्रालय और अमेरिकी सहयोगियों ने इसके  खुलासे पर देश की आंतरिक सुरक्षा से संबंधी परेशानियां होने की आशंका व्यक्त की है.
ट्वीट के माध्यम से की गई यह घोषणा राष्ट्रपति ट्रंप के उस रवैये के विपरीत है जिनमें वह लगातार गोपनीय सूचनाओं को जारी करने की मांग करते रहे हैं और मानते रहे हैं कि इससे रूस और ट्रंप के अमेरिकी चुनाव प्रचार के बीच किसी प्रकार के तार जुड़े होने की से विशेष वकील रॉबर्ट मुलर की जांच सवालों और संशय के घेरे में आएगी और एफबीआई की भी साख गिरेगी.

इसे भी पढ़ें: ट्रंप ने रूसी हस्तक्षेप पर जाहिर किया शक, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर साधा निशाना

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को रूसी जांच से जुड़े बेहद संवेदनशील दस्तावेजों को जारी करने का आदेश दिया था. न्याय मंत्रालय ने कहा कि उसने राष्ट्रपति के आदेश का पालन करना शुरू कर दिया था. बहरहाल, अधिकारियों ने पूर्व ने खुफिया दस्तावेजों को जारी करने में गंभीर आपत्ति जताई थी.उनका कहना था कि इससे जांच प्रभावित हो सकती है.

ट्रंप ने कहा कि एकदम से आगे बढ़ने की बजाए मंत्रालय के इंस्पेक्टर जनरल से इन दस्तावेजों की तत्काल समीक्षा करने को कहा गया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस मुद्दे को शीध्र सुलझा लेगा. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा अगर जरूरी हुआ तो वो इन जारी दस्तावेजों को जारी कर सकते हैं. 

इसे भी पढ़ें: रूस के खिलाफ प्रतिबंध लगाने से पीछे नहीं हटेगा अमेरिका, व्लादिमीर पुतिन को डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी