अमेरिका: 2020 के चुनाव के लिए अमेरिकी प्रेसिडेंट ट्रंप ने शुरू किया प्रचार अभियान
Advertisement

अमेरिका: 2020 के चुनाव के लिए अमेरिकी प्रेसिडेंट ट्रंप ने शुरू किया प्रचार अभियान

फ्लोरिडा के ओरलैंडो में भारी संख्या में मौजूद लोगों से ट्रंप ने कहा, 'हमने एक बार कर दिखाया और हम फिर से करने जा रहे हैं तथा इस बार हम काम खत्म करने जा रहे हैं.' 

राष्ट्रपति ने अपना चुनावी अभियान मंगलवार को आरंभ किया.(फाइल फोटो)

ओरलैंडो: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के लिये एक बार फिर अपना चुनावी अभियान मंगलवार को आरंभ किया. उन्होंने कम से कम 20,000 लोगों में जोश भरते हुए कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था से दुनिया 'ईर्ष्या' करती है और साथ ही उन्होंने चेताया कि विपक्षी डेमोक्रेट देश को 'बर्बाद' करना चाहते हैं.

फ्लोरिडा के ओरलैंडो में भारी संख्या में मौजूद लोगों से ट्रंप ने कहा, 'हमने एक बार कर दिखाया और हम फिर से करने जा रहे हैं तथा इस बार हम काम खत्म करने जा रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'हमारी अर्थव्यवस्था से दुनिया ईर्ष्या करती है.' अमेरिकी नेता नौकरियों में वृद्धि की कोशिश कर रहे हैं ताकि इससे खुश होकर जनता उन्हें दूसरा कार्यकाल सौंप दें.

ट्रंप ने कहा, 'हम एक बार फिर अमेरिका को महान बनाने जा रहे हैं. हम उसे पहले से बेहतर तौर पर महान बनाएंगे. और इसलिए आज मैं अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर दूसरे कार्यकाल के लिए अपने अभियान की आधिकारिक शुरुआत करने के वास्ते आपके सामने खड़ा हूं.'

उन्होंने कहा, 'हमारे कट्टरपंथी डेमोक्रेट विपक्षी नफरत, पूर्वाग्रह और गुस्से से भरे हुए हैं. हम जानते हैं कि वे आपको बर्बाद करना चाहते हैं और वे हमारे देश को बर्बाद करना चाहते हैं.' ट्रंप को अगर 2020 के चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार को हराना है तो फ्लोरिडा अहम राज्य साबित होगा. 

Trending news