अमेरिका में पटरी से उतरी हाईस्पीड ट्रेन, 13 कारों को कुचला, 3 की मौत
Advertisement

अमेरिका में पटरी से उतरी हाईस्पीड ट्रेन, 13 कारों को कुचला, 3 की मौत

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के समय ट्रेन की रफ्तार 129 किमी. प्रति घंटा थी. हादसे में करीब 13 कारें भी दुर्घटनाग्रस्त हो गईं.

अमेरिका में ट्रेन हादसा, हाईवे पर गिरी एमट्रेक ट्रेन (Pic Credit: AP)

वाशिंगटन: अमेरिका के वाशिंगटन स्टेट में सोमवार सुबह तेज रफ्तार वाली एक एमट्रेक ट्रेन टकोमा शहर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ट्रेन के पटरी से उतर जाने के चलते उसकी कुछ बोगियों पुल के नीचे बने एक व्यस्त हाईवे पर जा गिरीं. इस हादसे में कई लोगों की मौत हो गई. वॉशिंगटन में सिएटल से करीब 64 किलोमीटर दूर यह हादसा सुबह करीब पौने आठ बजे हुआ. उस समय यातायात व्यस्त था. घटना की तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कितना दर्दनाक रहा होगा. पुल से गिरे ट्रेन के डिब्बों के नीचे कुछ वाहन दबे नजर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के समय ट्रेन की रफ्तार 129 किमी. प्रति घंटा थी. हादसे में करीब 13 कारें भी दुर्घटनाग्रस्त हो गईं.

  1. दुर्घटना के समय ट्रेन की रफ्तार 129 किमी. प्रति घंटा थी.
  2. हादसे में करीब 13 कारें भी दुर्घटनाग्रस्त हो गईं.
  3. दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन में 78 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पैसेंजर ट्रेन का संचालन अमेरिका की नेशनल रेलरोड पैसेंजर कार्पोरेशन द्वारा होता है. सिएटल और पोर्टलैंड, ओरेगन को जोड़ने वाले मार्ग पर चलने वाली यह ट्रेन एक नई हाईस्पीड रेल सेवा का हिस्सा है. दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन में 78 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे.

हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है. एपी के मुताबिक अधिकारियों ने हादसे में तीन लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. हादसे में घायल हुए लोगों का डुपोंट के पास स्थित हॉस्पिटल में इलाज हो रहा है. हादसे के वक्त ट्रेन में सवार क्रिस कार्नेस नामक यात्री ने बताया, "मैं आगे से तीसरे या चौथे डिब्बे में बैठा था, जब यह हादसा हुआ. मुझे नहीं पता कि अचानक से क्या हो गया. पीछे के इंजन को छोड़कर सभी डिब्बे पटरी से उतर गए. डिब्बे या तो नीचे हाईवे पर गिर गए या फिर बीच में हवा में झूलते रहे."

Trending news