close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आम लोगों को उम्मीद, हांगकांग में अराजकता नहीं आ सकती: कैरी लैम

कैरी लैम ने कहा हांगकांग में शीघ्रता से हिंसक कार्रवाइयों को खत्म करने और सामाजिक व्यवस्था की बहाली करने की जरूरत है.

आम लोगों को उम्मीद, हांगकांग में अराजकता नहीं आ सकती: कैरी लैम
हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की प्रमुख पदाधिकारी कैरी लैम (फाइल फोटो - रॉयटर्स)

बीजिंग: हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र की प्रमुख पदाधिकारी कैरी लैम ने 9 अगस्त को मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि आम लोगों को उम्मीद है कि हांगकांग में अराजकता नहीं आ सकती, इसलिए हांगकांग में शीघ्रता से हिंसक कार्रवाइयों को खत्म करने और सामाजिक व्यवस्था की बहाली करने की जरूरत है.

कैरी लैम ने हांगकांग के वाणिज्य, पर्यटन, खुदरा, वित्त और बैंकिंग जगत के सूत्रों की बैठक बुलाई, जिसमें विभिन्न जगतों के 33 महत्वपूर्ण प्रतिनिधि उपस्थित हुए. उन्होंने मीडिया को बताया कि बैठक में उपस्थित लोगों को हांगकांग की स्थिति पर चिन्ता है, पर कैरी लैम को विश्वास है कि 'हांगकांग में अराजकता नहीं आ सकती' यह आम लोगों को उम्मीद है. 

उन्होंने यह भी कहा कि आर्थिक मंदी सुनामी की तरह नजर आ रही है और अर्थतंत्र की बहाली के लिए और ज्यादा समय चाहिए. उन्होंने यह घोषित किया कि कार्यकारी बैठक अगले मंगलवार को फिर से शुरू होगी. उन्होंने प्रदर्शनकारियों से हिंसक कार्रवाइयों को खत्म करने की अपील की, ताकि हांगकांग के समाज में क्षति न पहुंचे. 

छोटे व मझौले कारोबार चैंबर्स के प्रमुख चाओ क्वो मिंग ने कहा कि छोटे व मझौले कारोबारों की रोजगार का अनुपात 98 प्रतिशत तक रहता है. उन्होंने हांगकांग के अर्थतंत्र की यथाशीघ्र बहाली की अपील की.