काबुल एम्बुलेंस विस्फोट में गई 100 जान, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा
Advertisement

काबुल एम्बुलेंस विस्फोट में गई 100 जान, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

सैकड़ों की संख्या में हुई लोगों की मौत के साथ स्थानीय लोगों में गुस्सा भड़का है. स्थानीय लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं इसलिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है.

काबुल में शनिवार को हुए भीषण बम विस्फोट में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई.

काबुल : शनिवार को अफगानिस्तान के काबुल में विस्फोटकों से भरी एम्बुलेंस में हुए धमाके के कारण 100 लोगों से ज्यादा की मौत हो गई. इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है. सैकड़ों की संख्या में हुई लोगों की मौत के साथ स्थानीय लोगों में गुस्सा भड़का है. स्थानीय लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं इसलिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है. अफगानिस्तान के लोगों ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर गुस्सा जाहिर करते हुए कई ट्विट किए है.

  1. काबुल में विस्फोट में हुई थी 100 लोगों की मौत
  2. एम्बुलेंस में विस्फोटक रखके दिया गया धमाके को अंजाम
  3. सोशल मीडिया पर लोगों ने जाहिर किया गुस्सा

सोशल मीडिया पर जाहिर किया गुस्सा
सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर करते हुए फरिश्ता करीम ने टि्वटर पर लिखा, ‘‘हम काबुल में काफी निराश हैं क्योंकि हमें नहीं पता कि नए दिन की शुरुआत कैसे करें.’’ फेसबुक पर नवेद कादरी ने लिखा, ‘‘यह सरकार के लिए बड़ी शर्म की बात है, वे लगातार लोगों की रक्षा करने में विफल रहे। नेताओं को गरीब लोगों का दुख समझने के लिए एक बेटा या बेटी गंवानी चाहिए.’’ 

यह भी पढ़ें : भारत का अमेरिका को जवाब- अफगानिस्तान में तैनात नहीं होंगे भारतीय सैनिक

 

यह भी पढ़ें : रिपोर्ट में खुलासा, लश्कर-तालिबान के बाद पाकिस्तान में ISIS भी बढ़ा रहा है अपनी पैठ

 

डोनाल्ड ट्रंप ने की हमले की निंदा
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए तालिबा के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की बात कही है. डोनाल्ड ट्रंप के अलावा कई देशों के राजनेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस हमले की निंदा की है. शनिवार को हुए इस हमले की जानकारी देते हुए अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्‍ता नसरत रहीमी के कहा था, एंबुलेंस में सवार आतंकियों ने एक चेक पोस्‍ट पर पुलिस को बताया कि वो एक मरीज को लेकर करीबी अस्‍पताल जा रहे हैं. इसके बाद दूसरे चेक प्‍वॉइन्‍ट पर उन्‍होंने एंबुलेंस में रखे विस्‍फोटक के जरिये धमाके को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के साथ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा अफगानिस्तान, जानें कब और कहां होगा मैच

 

'सेव द चिल्ड्रेन' मुख्यालय पर आतंकी हमला, 6 मरे
इससे पहले अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में बीते बुधवार (24 जनवरी) को एक ब्रिटिश सहायता एजेंसी के मुख्यालय पर अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी संगठन, इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमला कर दिया था. इसमें तीन हमलावरों सहित कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य लोग घायल हो गए थे. कार्यालय परिसर के प्रवेश द्वार पर एक संदिग्ध कार में विस्फोट होने के साथ हमला शुरू हुआ. इसके बाद कई हमलावर इमारत में घुसकर ताबड़तोड़ गोलीबारी करने लगे. अधिकारियों के अनुसार, उस समय इमारत में लगभग 50 लोग कार्यरत थे.

Trending news