बढ़ते तनाव के बीच एक और अमेरिकी नागरिक उ.कोरिया की हिरासत में
Advertisement

बढ़ते तनाव के बीच एक और अमेरिकी नागरिक उ.कोरिया की हिरासत में

उत्तर कोरिया ने रविवार (7 मई) को घोषणा की कि उसने ‘शत्रुतापूर्ण कार्य’ के लिए एक अमेरिकी नागरिक को हिरासत में लिया है. अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ते तनाव के बीच उत्तर कोरिया की ओर से गत 15 दिन में यह दूसरे अमेरिकी नागरिक की गिरफ्तारी है.

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की फाइल फोटो.

सोल: उत्तर कोरिया ने रविवार (7 मई) को घोषणा की कि उसने ‘शत्रुतापूर्ण कार्य’ के लिए एक अमेरिकी नागरिक को हिरासत में लिया है. अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच बढ़ते तनाव के बीच उत्तर कोरिया की ओर से गत 15 दिन में यह दूसरे अमेरिकी नागरिक की गिरफ्तारी है.

किम हाक सोंग की गिरफ्तारी का मतलब है कि वर्तमान में उत्तर कोरिया में चार अमेरिकी नागरिक बंद हैं. उत्तर कोरिया के परमाणु एवं प्रक्षेपास्त्र महत्वाकांक्षाओं को लेकर दोनों देशों के बीच तनाव है.

संवाद समिति कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी :केसीएनए: ने बताया कि किम को कल हिरासत में लिया गया. उसने कहा, ‘एक संबंधित संस्थान उसके अपराधों की विस्तृत जांच कर रहा है.’ दो पैरा की खबर में नवीनतम गिरफ्तारी के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी गई है.

यद्यपि यह कहा गया कि किम प्योंगयांग यूनीवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (पीयूएसटी) के लिए काम करता था. पीयूएसटी इवेंलेलिकल इसाइयों ने स्थापित किया था और यह 2010 में खुला था. इसमें काफी संख्या में अमेरिकी फैकल्टी सदस्य हैं. 

किम गत दो सप्ताह में गिरफ्तार होने वाला दूसरा अमेरिकी नागरिक है. गत सप्ताह उत्तर कोरिया ने अमेरिकी नागरिक एवं लेखा प्रोफेसर किम सांग दुक या टोनी किम को गत 22 अप्रैल को गिरफ्तार करने की पुष्टि की थी. 

Trending news